RCB vs CSK, IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का 24वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. RCB और CSK का मुकाबला आईपीएल के हाई प्रोफाइल मैचों में गिना जाता है क्योंकि चेन्नई में महेंद्र सिंह धोनी हैं तो वहीं बैंगलोर के पास विराट कोहली हैं. इसके साथ ही दोनों टीमों में कई और दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

आज का यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है. RCB और CSK के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium) में खेला जाएगा.

Read More : IPL 2023: MI की पहली बार कप्तानी करने उतरे Suryakumar पर लगा जुर्माना, Nitish Rana और ऋतिक शौकीन पर भी लगा Fine

इस सीजन के मैचों में RCB ने 4 मैच में से 2 मैच जीता है, वहीं CSK 4 में से दो मैच जीत चुकी है. आज के इस मुकाबले में दोनों टीम बैंगलोर और चेन्नई पॉइंट टेबल में ऊपर आने के लिए जीतना चाहेगी.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. इस मैदान पर गेंद बल्ले पर अच्छी आती है, जिसका बल्लेबाज जमकर फायदा उठाते हैं. मैदान छोटा होने की वजह से चौकों-छक्कों की बारिश इस मैदान पर देखने को मिलती है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलता है. तेज गेंदबाजों के लिए यह पिच इतनी मददगार नहीं है. लेकिन स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिलता है. चिन्नास्वामी में पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है. ऐसे में दोनों टीमों में स्टार बल्लेबाज होने की वजह से बैंगलोर और लखनऊ के मैच में भी छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है.

आज के मैच में खूब बरसेंगे रन

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच में आज होने वाले मुकाबले में जमकर रनों की बारिश होने वाली है. RCB और CSK की टीमों में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो इस मैदान के बैटिंग फ्रेंडली होने का पूरा फायदा उठाएंगे.

RCB और CSK की संभावित प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (c), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, वैशाक विजयकुमार

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू/आकाश सिंह, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c&wk), ड्वेन प्रिटोरियस/मतीश पथिराना, महेश ठीकशाना, तुषार देशपांडे

ये भी पढ़ें-