IPL 2023: भारत क्रिकेट के लीजेंड सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान (MS DHONI) की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं. लिटिल मास्टर ने धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार दिया है. उन्होंने धोनी के बारे में कहा कि उनके जैसा कप्तान न कभी हुआ है और न ही भविष्य में कभी होगा. धोनी ने 12 अप्रैल को चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में उतर कर सीएसके की तरफ से कप्तान के रूप में 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया.

बता दें कि, 41 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान यह उपलब्धि हासिल करने वाला आईपीएल के इतिहास में पहला खिलाड़ी है. धोनी की टीम यह मैच तीन रन से हार गई थी. पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने कहा कि सीएसके जानता है कि मुश्किल परिस्थितियों से कैसे बाहर निकलना होता है. यह केवल धोनी की कप्तानी से ही संभव हो पाया है. 200 मैचों में कप्तानी करना बेहद मुश्किल है. इतने अधिक मैचों में कप्तानी करना बोझ है और इससे उनका प्रदर्शन भी प्रभावित हो सकता है. गावस्कर ने कहा कि लेकिन माही अलग तरह का है. वह अलग तरह का कप्तान है. उनके जैसा कप्तान न कभी हुआ और न ही भविष्य में होगा.

धोनी आईपीएल के शुरू से ही सीएसके का हिस्सा हैं. इस बीच इस आईपीएल टीम को उसके अधिकारियों के गैरकानूनी कामों में लिप्त पाए जाने के कारण दो वर्षों (2016-17) के लिए निलंबित किया गया था और तब 2016 में उन्होंने 14 मैचों में पुणे सुपर जाइंट्स की अगुवाई की थी. इस तरह से वह आईपीएल में अब तक 214 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. धोनी की अगुवाई में सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. चेन्नई के कप्तान के रूप में अब तक उनका रिकॉर्ड 120 जीत और 79 हार है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला.