अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विश्व धरोहर दिवस के बहाने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। कहा कि- हमारी विरासत सदियों पुरानी है हमारी संस्कृति भी सदियों पुरानी है। हम कोई कांग्रेस की तरह नहीं है कि सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दे देंगे कि राम सेतु है ही नहीं, राम रावण युद्ध हुआ ही नहीं और रामायण काल्पनिक है। उसी को जब नासा के वैज्ञानिकों ने कह दिया कि राम सेतु है सारे लोगों ने मान लिया, कांग्रेसियों ने भी मान लिया। ये ही कांग्रेस की मानसिकता है। हमारे यहां तो ओरछा के रामराजा के यहां विरासत निकलकर आयी है।मध्यप्रदेश में कई ऐसी धरोहरें अभी जीवित है।

Read More: तपने लगा मध्यप्रदेश: कई शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, देश के 10 सबसे गर्म शहरों में एमपी का खजुराहो और राजगढ़ शामिल

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसानों के कर्जमाफी को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ को चैलेंज किया है कि एक किसान को लाकर खड़ा कर दें जिसका कर्ज माफ हुआ हो, मैं खुद कमलनाथ जी को माला पहनाऊँगा। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस और कमलनाथ पर तीखा हमला बोला है। कहा कि कांग्रेस ने 15 महीने में कुछ भी नहीं किया। सबसे बुराई की बात ये है कि आज भी जनता को गुमराह करते हैं कि किसानों के कर्जे माफ कर दिए। अरे दो लाख का 10 दिन में कहा था, जब मंच से बोलते हैं कि किसानों के कर्ज माफ हुए, तो किसान आपस में बात करते हैं।

Read More: MP की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस: विंध्य-वासियों को मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी 24 अप्रैल को दिखा सकते हैं हरी झंडी, रीवा से रानी कमलापति के बीच चलेगी ट्रेन

कि तेरा हुआ क्या तेरा हुआ क्या लेकिन सब बोलते हैं मेरा तो कुछ भी कभी नहीं हुआ। तब कांग्रेस के खिलाफ वातावरण बनता है। ये जानबूझकर के लोगों को उकसा रहे है। इन्होंने नौजवानों के लिए कहा था पेट्रोल की कीमत कम करेंगे, बल्कि उल्टा कीमत बढ़ा दी। इस तरह का जो जो उन्होंने बोला है ये कितना ही वोट वचन करे कुछ नहीं होगा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में मात्र एक एक सीट मिली। मध्यप्रदेश में भी यही हाल होगा।

कांग्रेस ने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया

नरोत्तम मिश्रा के चैलेंज पर पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल बोले- हम डंके की चोट पर कहते हैं कि 27 लाख किसानों का कर्ज हमने माफ किया था। वो खुद अपने कृषि मंत्री से पूछ लें उनके परिवार के लोगों का भी कर्ज माफ हुआ था। बीजेपी के झूठे वादे अब जनता के सामने आने लगे हैं। बीजेपी सिर्फ खोखले वादे करती है जनता से उन्होंने पूरे नहीं करती। कांग्रेस की सरकार में जनता की हर मांग और वादे को पूरा किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus