संदीप ठाकुर, लोरमी। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिला में बीजेपी नेता शत्रुहन साहू की हत्या मामले में पुलिस ने पांच हत्यारों को गिरफ्तार किया है. इस हत्याकांड में कोई और नहीं परिवार ही कातिल निकला. मृतक की पत्नी, 2 बेटे, 1 बेटी और बहू ने खूनी खेल खेला है. सिर पर फावड़े से वार कर मौत के घाट उतार दिए.

सिर पर धारदार हथियार से वार मिले थे निशान

दरअसल, लोरमी में भाजपा नेता की हत्या मामले में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी, बेटा, बहू सहित पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. लोरमी पंडरिया मुख्य मार्ग में नेता की लाश मिली थी. सिर पर धारदार हथियार से वार के निशान थे. बीजेपी नेता के रूप में मृतक की पहचान हुई थी.

.

गिरफ्तार आरोपी बहू 6 माह की गर्भवती

मिली जानकारी के मुताबिक शत्रुहन साहू गोड़खाम्ही मंडल के पिछड़ा वर्ग महामंत्री थे. आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी थी. चिल्फी पुलिस चौकी के गोल्हापारा गांव की घटना थी. इसी बीच लोरमी पुलिस को पत्नी, बेटा, बेटी, बहू सहित पांच आरोपियों पर शक हुआ. हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी बहू 6 माह की गर्भवती है.

फावड़े पर खून के धब्बे

पुलिस ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ करने और घर में जाकर जांच करने पर पता चला कि फावड़े पर खून के धब्बे थे. कार में भी खून के धब्बे थे, जिसके आधार पर परिवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. परिवार ने बताया कि शत्रुहन साहू शराब पीकर लड़ाई झगड़ा करता था, जिससे वह परेशान हो गए थे. मृतक की पत्नी ने बताया कि शादी के 30 साल बाद भी पति का सुख नहीं मिला. पति हमेशा मारपीट-गाली-गलौज करता था. वे हताश हो गए थे.

जानिए लाश को कैसे लगाए ठिकाने ?

पुलिस ने बताया कि आऱोपियों के मुताबिक शत्रुहन साहू उस रात फिर से वाद-विवाद किया था, जिससे उसकी पत्नी आंगन में रो रही थी. ऐसे में उसका बेटा तैश में आकर फावड़े से अपने पिता पर वार कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. ऐसे में परिवार से पांचों लोगों ने लाश को ठिकाने लगाने में मदद की. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है. इस वारदात में एक नाबालिग भी शामिल है.

Lormi BJP leader Murder:
Lormi BJP leader Murder:

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus