नई दिल्ली . इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे पर एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के शौचालय से करीब 75 लाख रुपये मूल्य की सोने की तीन छड़ें बरामद हुई हैं. सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया की सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत पैकिंग सामग्री के साथ सोने को जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

सीमा शुल्क अधिकारियों ने बुधवार को कहा, “आईजीआई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा प्राप्त और विकसित किए गए इनपुट के आधार पर, 17 अप्रैल को नई दिल्ली में आईजीआई के टर्मिनल 3 पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उपयोग किए जाने वाले एक विमान की तलाशी ली गई.”

तलाशी के दौरान, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो वस्तुओं को उड़ान के स्टारबोर्ड की तरफ के शौचालय के ऊपरी हिस्से के पैनल पर चिपकने वाली टेप से चिपका हुआ पाया. टेप हटाने और खोलने पर, एक आयताकार सोने की पट्टी और दो असमान आकार की सोने की छड़ें बरामद हुईं, जिनका सामूहिक जन 1400 ग्राम था.”

अधिकारियों ने आगे कहा कि बरामद सोने की छड़ों का कुल मूल्य 74,92,954 रुपये है. अधिकारियों ने कहा कि सोना और उसकी पैकिंग सामग्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.