IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. डेविड वार्नर की कप्तानी में टीम लगातार पांच मैच हारकर अंकतालिका में 10वें स्थान पर है. टीम पहले अपने खिलाड़ियों के फॉर्म को लेकर चिंतित थी लेकिन अब उसकी मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच से पहले टीम के खिलाड़ियों के सामान चोरी हो गया और अब उसका स्टार खिलाड़ी भी चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी बिना एक भी मैच खेले आईपीएल के 16वें सत्र से बाहर हो गए हैं. 23 वर्षीय नागरकोटी पीठ की चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं. पिछले वर्ष भी वह बैक इंजरी के चलते लीग का एक ही मैच खेल पाए थे. हालांकि, नागरकोटी और इंजरी का काफी पुराना रिश्ता रहा है. वह पिछले कई वर्षों से अपनी पीठ की चोट से परेशान है.

बता दें कि, 2018 में केकेआर ने कमलेश को 3.20 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन बैक इंजरी के चलते वे एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. 2020 में केकेआर की ओर से उन्हें डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने 10 मैचों में पांच विकेट चटकाए. अगले वर्ष केकेआर के लिए उनको एक ही मैच खेलने का मौका मिला. इसके बाद वह 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए. उनको एक मैच खेलने का अवसर भी मिला लेकिन फिर चोट के कारण वह टूर्नामेंट में नजर नहीं आए. इस बार तो वह एक मैच तक नहीं खेल सके.

बैक इंजरी के कारण नागरकोटी के क्रिकेट करियर पर ब्रेक गलता दिख रहा है. 2018 में उन्हें भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखा जाता था. ज्ञात हो कि, 2018 में जब पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 विश्व कप जीता था. उस समय नागरकोटी भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. अंडर-19 वर्ल्ड कप के छह मैचों में इस युवा तेज गेंदबाज ने 16.33 की शानदार औसत से कुल नौ विकेट अपने नाम किए थे. दिल्ली और केकेआर की टीम गुरुवार को खेले जा रहे डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होगी. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मेजबान टीम अगर इस मैच में केकेआर से हार जाती है तो वह आईपीएल के नॉकआउट दौर से लगभग बाहर हो जाएगा.