DC vs KKR IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का 28वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ दिल्ली ने सीजन की पहली जीत दर्ज की है. दिल्ली की इस जीत में गेंदबाजों के साथ कप्तान वार्नर का अहम योगदान रहा. वार्नर ने तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी से अपनी टीम को जीत दिलाई.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 127 रन बनाए. जहां जेसन रॉय ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने सधी हुई शुरुआत की. हालांकि, एक बार फिर पृथ्वी तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए. लेकिन वार्नर एक छोर पर जटकर बैटिंग की. इस दौरान वार्नर ने 41 गेंदों पर 57 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. वहीं मनीष पांडेय ने 21 रनों का योगदान दिया. अंत में अक्षर पटेल ने 19 रनों की पारी खेल कर टीम को मैच जिताया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 127 रन पर सिमट गई. कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही थी और टीम ने शुरू से ही नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लिटन दास चार रन, कप्तान नीतीश राणा चार, मनदीप सिंह 12 रन, रिंकू सिंह छह रन और सुनील नरेन चार रन बनाकर आउट हुए.

वेंकटेश अय्यर और अनुकूल रॉय खाता भी नहीं खोल सके. 96 रन पर टीम के 9 खिलाड़ी आउट हो चुके थे, लेकिन आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती ने शानदार साझेदारी कर टीमो को 127 रन तक पहुंचाया. पारी की आखिरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती रन आउट हो गए.

जेसन रॉय ने 110.25 की स्ट्राइक रेट से 30 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. वहीं आंद्रे रसेल ने नाबाद 38 रन की पारी खेली. वहीं, वेंकटेश अय्यर, लिटन दास, रिंकू सिंह सहित अन्य खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. दिल्ली के इशांत शर्मा, अनरिक नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके.