Noida News:  नोएडा. साइबर ठगों ने सलारपुर के रहने वाले एक व्यक्ति को पार्ट टाइम नौकरी दिलाने का झांसा देकर 3 लाख 31 हजार रुपये की ठगी कर ली है. जालसाजों ने उनको एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. ठगी की जानकारी होने के बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत सेक्टर 49 थाने में दिया है.

पुलिस को दी शिकायत में भानुप्रताप सेन ने बताया वह परिवार के साथ सलारपुर में रहते हैं. उन्होंने बताया उनके फोन पर एक महीने पहले एक मैसेज आया था. जिसमें घर बैठे काम कर लाखों रुपये कमाने की बात कही गई थी. जालसाजों के झांसे में आकर उन्होंने उनके दिए गए फोन नंबर बात किया. जिसके बाद उनको जालसाजों ने एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया.

इस दौरान जालसाजों ने उनको कुछ फर्जी ई कॉमर्स कंपनी के पेज को लाइक और रिव्यू करने का टास्क दिया. इसके बाद जालसाज कई दिनों तक लगातार उनको टास्क देते रहें.

इस दौरान जालासाजों ने उनको कुछ रुपये टास्क पूरे होने पर दिए भी, लेकिन जब उनके द्वारा निवेश की गई रकम लाखों रुपये हो गई. इस दौरान जालसाजों ने उनको ग्रुप से बाहर कर दिया. पीड़ित ने बताया जालसाजों ने उनसे कुल तीन लाख 31 हजार रुपये की ठगी कर लिया है. जिसके बाद से वह मानसिक रूप से काफी परेशान हो गए हैं.

महिला से दो लाख रुपये ऐंठे

नोएडा सेक्टर-78 निवासी रेनू तिवारी के पास अज्ञात नंबर से कॉल आई. कॉलर ने कहा कि उनका सेक्टर-62 में दफ्तर है. उन्हें पार्ट टाइम जॉब का झांसा दिया गया. इसकी एवज में लिंक भेजकर उनसे कुछ प्रक्रियाएं दर्ज कराई गईं. इसी दौरान उनका मोबाइल हैक हो गया और खाते से कई बार में दो लाख रुपये निकाल लिए गए. वहीं, सेक्टर-56 के हरि सिंह रौतेला का क्रेडिट कार्ड बदलकर 71 हजार रुपये ठग लिए गए. उन्होंने वी-मार्ट से कुछ सामान खरीदा था. क्रेडिट कार्ड के द्वारा उन्होंने पेमेंट किया. उनकी पेमेंट फेल दिखाई गई. कुछ देर बाद तीन बार में उनके खाते से 71 हजार रुपये कट गए.