कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गई है। एमपी कांग्रेस भी इसकी तैयारी में जुट गई है। इसी कड़ी में ग्वालियर पहुंचे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जनता परिवर्तन के मूड में है और कमलनाथ सीएम बनेंगे। उन्होंने सिंधिया को कांग्रेस के लिए चुनौती मामने से इनकार करते हुए कि वे सीएम शिवराज सहित बीजेपी के लिए परेशानी बनेंगे। कहा कि जिन नेताओं ने 30- 40 साल निःस्वार्थ भाव से समर्पित होकर भाजपा के लिए काम किया है उनके ऊपर एक ऐसे शख्स आकर बैठ गए हैं जिन्होंने सौदा किया है। पैसे लिए हैं। 35- 35 करोड़ रुपए में विधायक बेचे हैं। वो लोग आज भाजपा में हावी हो रहे हैं।

बोले- पूरे मध्यप्रदेश में इस बार परिवर्तन की लहर है। प्रदेश की आम जनता चाहती है कि कमलनाथ को एक बार पूरे 5 साल मिले। उनके 15 महीने में पूरे ग्रामीण क्षेत्रों में गौ माता के लिए गौशाला बनाई। बिजली के बिल 100 रुपए सौ यूनिट किए। कर्ज माफी की शुरुआत की। पिछले 3 साल में यह सौदेबाजी वाली सरकार घमंड और अहंकार में है। भाजपा ने किसानों का कर्ज माफ नही किया, महंगाई से जनता परेशान है।

90 फीसदी अनुसूचित जाति का वोट कांग्रेस को

सरकार कांग्रेस की बनेगी तो हर गरीब परिवार के लिए कांग्रेस सरकार रसोई गैस 500 की दर पर देगी। गेहूं के दाम भी 3000 रुपए प्रति क्विंटल होंगे, बहनों के लिए हम 1500 रुपए महीने देंगे। हम इनको घोषणापत्र में शामिल करेंगे। 16 अप्रैल को बीजेपी के अंबेडकर महाकुंभ को लेकर जयवर्धन सिंह ने कहा कि 90 फीसदी अनुसूचित जाति का वोट कांग्रेस को मिलेगा। अनुसूचित जाति की आवाज सिर्फ कांग्रेस ने उठाई है। कांग्रेस की सरकारों ने अनुसूचित जाति के लिए पट्टे देने की शुरुआत की। कांग्रेस की ही देन है जो अनुसूचित जाति के लोग आज आर्थिक रूप से मजबूत है।

सिंधिया कांग्रेस के लिए चुनौती नहीं, भाजपा के लिए ही परेशानी

क्या सिंधिया के सामने जयवर्धन बड़ा चेहरा बन गए है? इस सवाल पर बोले कि- ग्वालियर चंबल में सिंधिया कांग्रेस के लिए चुनौती नहीं, भाजपा के लिए ही परेशानी है। ग्वालियर चंबल में हमारे पास कई मजबूत नेता है। हमारा नेतृत्व मजबूत है हम सब मिलकर काम करेंगे। एक होकर काम करेंगे। आज ग्वालियर चंबल अंचल के पुराने भाजपा के नेता परेशान हैं। जिन नेताओं ने 30- 40 साल निःस्वार्थ भाव से समर्पित होकर भाजपा के लिए काम किया है उनके ऊपर एक ऐसे शख्स आकर बैठ गए हैं जिन्होंने सौदा किया है। पैसे लिए हैं। 35- 35 करोड़ रुपए में विधायक बेचे हैं। वो लोग आज भाजपा में हावी हो रहे हैं।

सिंधिया को चुनौती शिवराज सिंह से

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम बनाए जाने की सलाह को लेकर बोले कि-सिंधिया को चुनौतियां शिवराज सिंह चौहान से है, जो पहले से ही उनके परिवार को गद्दार कहते थे। हमारे पास वीडियो भी है। सिंधिया को वही पसंद नहीं करते तो कहां से बनेंगे सीएम?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus