IPL 2023: विराट कोहली (VIRAT KOHLI) जब अपने फॉर्म के शीर्ष पर होते हैं तो उनके लिए किसी भी रिकॉर्ड को प्राप्त करना या फिर उसे तोड़ना मायने नहीं रखता है. गुरुवार को भी कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान कुछ ऐसा ही किया. दरअसल, मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच मुकाबले में कोहली ने दो चौके लगाते ही अपना नाम उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर लिया जिसने दुनिया की सबसे लुभावनी टी20 लीग में 600 या इससे अधिक बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर चार रनों के लिए भेजा हो.

आकड़ों की मानें तो, दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली आईपीएल में 600 चौके लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए है. हालांकि, जब तक दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच गुरुवार शाम को मैच नहीं खेला गया था, तब तक कोहली 600 चौके लगाने के मामले में शिखर धवन के बाद दूसरे स्थान पर थे. लेकिन, दिल्ली और केकेआर मैच के दौरान डेविड वार्नर ने 11 चौके लगाकर कोहली को तीसरे स्थान पर धकेल दिया. कोहली के नाम 603 चौके हैं, जबकि वार्नर ने 608 चौके लगाए हैं. धवन 730 चौके के साथ आईपीएल में सर्वाधिक चौका लगाने वाले बल्लेबाज हैं.

34 वर्षीय कोहली करीब दो वर्ष बाद आईपीएल में कप्तानी करते हुए नजर आए. गुरुवार को इस स्टार खिलाड़ी ने फाफ डु प्लेसिस की जगह टीम की कमान संभाली. उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच में 47 गेंदों में 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था.