Amritpal Singh arrested. वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है (Amritpal Singh Arrested). जानकारी के मुताबिक अमृतपाल ने खुद ही पुलिस के सामने सरेंडर किया है. इसके साथ ही पुलिस का सर्च अभियान थम गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल मोगा पुलिस की हिरासत में है. अमृतपाल को भी असम के डिब्रूगढ़ जेल में ही भेजा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि अमृतपाल (Amritpal Singh) ने मोगा एक बड़ी सभा की. भाषण करने के बाद उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया है. बता दें कि पंजाब पुलिस पहले ही खालिस्तान समर्थक के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगा चुकी है. अमृतपाल 18 मार्च से फरार चल रहा था. जब उसके और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई शुरू की गई थी. पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी.

(Amritpal Singh)

अमृतपाल सिंह 18 मार्च को मोगा के सीमावर्ती इलाके कमालके से फरार हुआ था. इसके बाद से वो लगातार अपना ठिकाना बदलता रहा. उसकी तलाश नौ से ज्यादा राज्यों में की गई. उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश और नेपाल सीमा पर अमृतपाल के पोस्टर लगाकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट थी.