शिवम मिश्रा, रायपुर। उत्तप्रदेश एसटीएफ की टीम ओडिशा में दबिश दी है. टीम को उत्तरप्रदेश के इलाहबाद में हुए बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड का कुख्यात फरार अपराधी गुडु मुस्लिम (अतीक का साथी ) ओडिशा में बरगढ़ जिले के भठली इलाक़े में छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उत्तप्रदेश एसटीएफ की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है. इस मामले में छत्तीसगढ़ के एक शख्स से भी पूछताछ की गई है, जो पिछले 4-5 साल से ओडिशा में रह रहा है.

बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ की एक टीम ने बरगढ़ रेंज पुलिस से संपर्क कर गुड्डू के छिपे होने की आशंका के चलते भठली में कई स्थानों पर दबिश दी है. इस बात की पुष्टि करते हुए बरगढ़ रेंज आईजी दीपक कुमार ने बताया कि यूपी एसटीएफ की टीम ने उनसे मदद मांगी थी, जो उनको दी गई.

उन्होने खुद के इनपुट पर भठली समेत कई स्थानों पर छापेमार कार्रवाई करते 2 से 3 स्थानो पर वेरीफिकेशन किया है, लेकिन गुड्डू मुस्लिम नहीं मिला. आईजी बरगढ़ रेंज दीपक कुमार के मुताबिक 2-3 लोगों से पूछताछ भी की गई है, लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में राजा खान नामक युवक से भी पूछताछ की गई है. राजा खान के बारे में बताया ये जा रहा है कि वो महासमुंद इलाके का रहने वाला था. हालांकि राजा खान चार से पांच साल पहले ओडिशा के बरगढ़ में रहकर व्यापार करता था. हालांकि बरगढ़ पुलिस ने यूपी एसटीएफ द्वारा की गई पूछताछ में लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया है.

आशंका इस बात की प्रबल है कि यूपी एसटीएफ की टीम के पहुंचने से पहले ही गुड्डू मुस्लिम फरार हो गया. बता दें कि ओडिशा का भठली छत्तीसगढ़ बॉर्डर के सारंगढ़ जिला के सरिया से लगा है. हालांकि यूपी एसटीएफ ने छत्तीसगढ़ के किसी भी पुलिस के अधिकारियो ने संपर्क नहीं किया है.

गौरतलब है कि इलाहबाद में हुए उमेंश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम और शाहिस्ता की तलाश में यूपी एसटीएफ अब तक करीब 5-6 राज्यों के अलग अलग इलाकों में छापेमारी कर चुकी है.

महासमुंद एसपी धर्मेंद्र छवई ने कहा कि राजा खान नामक युवक आज से 4 साल पहले महासमुंद का निवासी था. महासमुंद जिले की पुलिस में राजा खान के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई भी की है, लेकिन पिछले कई साल से राजा खान ओडिशा के बरगढ़ में रहकर काम शुरु कर चुका था. उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने राजा खान से 2 दिन तक पूछताछ की है. छत्तीसगढ़ कनेक्शन से इसका कोई लेना देना नहीं है.

CG connection of Umesh Pal murder case STF raid
CG connection of Umesh Pal murder case STF raid

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus