Sports Desk. भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिरकी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं. उनकी घूमती गेंदों का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है. जब वह ओवर करने आते हैं तो बल्लेबाजों की जेहन में अपनी विकेट बचाने की बात चलती रहती है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके आंकड़ें शानदार है. उन्हें दुनिया के इस लुभावनी T20 लीग के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है.

आईपीएल के मौजूदा सत्र में चहल पर्पल कैप के रेस में शामिल हैं. वह पिछले कई वर्षों से ऐसा करते आ रहे हैं. हालांकि, उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे सनसनी मच गई है. चहल ने कई कप्तानों के अंदर खेला है लेकिन उन्होंने जिस खिलाड़ी को अपने पसंदीदा आईपीएल कप्तान के रूप में चुना है, उसका नाम सुनकर हर कोई हैरान रह गया. चहल के पसंदीदा कप्तान में एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है.

संजू सैमसन

चहल ने अपने मौजूदा फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को अपना पसंदीदा कप्तान चुना है. उन्होंने इस दौरान संजू की तुलना धोनी से की. चहल ने कहा कि मुझे लगता है, जिन तीन कप्तानों की कप्तानी में, मैं पहले खेला हूं, उन्होंने मुझे वह आजादी दी, जो एक गेंदबाज को चाहिए. चाहे वह माही भाई, कोहली या रोहित हों. लेकिन आईपीएल में संजू निश्चित रूप से मेरे पसंदीदा कप्तान हैं.

चहल ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि संजू वास्तव में माही भाई के समान ही है. वह बहुत काम और कूल है. पिछले एक वर्ष में एक गेंदबाज के रूप में मैंने जो 10 प्रतिशत या इससे ज्यादा जो भी प्रगति की है, वह सब संजू की वजह से है. मेरी सफलता का सारा श्रेय संजू को ही जाता है. उन्होंने मुझसे कहा कि आपके पास चार ओवर हैं, आप जैसी भी गेंदबाजी करना चाहते हैं, आप करिए, मेरी तरफ से पूरी आजादी है.