संतोष राजपूत,शुजालपुर (शाजापुर)।‌‌ मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर में प्रकृति का कहर देखने को मिला है। जहां आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि जिले के आसपास के इलाके में बुधवार को मौसम में अचानक बदलाव हुआ और कई जगह तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग हादसे में दो लोग मृत हुए हैं। कालापीपल के ग्राम मनसाया में एक महिला व शुजालपुर के अजीतपुर उगाह गांव में एक किसान की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। 

कांग्रेस आई तो PFI और मुस्लिम रिजर्वेशन लाई, भाजपा आई तो प्रोग्रेस और कल्चरल कंजर्वेशन लाई: बेंगलुरु में CM शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

इधर पोलायकला के बिजली ग्रिड में आकाशीय बिजली गिरने से भीषण आग लग गई और 10 गांव की बिजली सप्लाई बंद है। आग पर काबू पाने के लिए आसपास की दमकल को भी बुलाया गया। एसडीएम शुजालपुर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि ग्राम मनसाया, तहसील कालापीपल में अपने खेत पर काम कर रही महिला मंजू पति सुरेंद्र मीणा (33 वर्ष) की मृत्यु हो गई। इसी तरह बिजली गिरने से ग्राम अजीतपुर उगाह, तहसील शुजालपुर निवासी किसान रमेशचंद्र पिता मुन्ना लाल (आयु 50 वर्ष) की भी मौत हो गई। बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री राजीव पटेल ने बताया कि पोलायकला विद्युत ग्रिड सब स्टेशन 33/11 के वी पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 एमवीए पावर का ट्रांसफार्मर में आग लग गई। 

CRIME NEWS: अर्धनग्न अवस्था में बेहोशी की हालत में मिली युवती, रेप की आशंका, इधर जिला अस्पताल में पार्किंग महिला कर्मचारी के साथ दबंग युवक ने की मारपीट, देखें VIDEO

ट्रांसफार्मर में लगी आग से पोलायकला नगरीय क्षेत्र के साथ ही आसपास के करीब एक दर्जन गांवों में विद्युत प्रदाय बंद है। उधर ग्राम उगली सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में ओलावृष्टि भी हुई। चने के आकार के बराबर ओले 10 मिनट तक बरसते रहे। अधिकांश किसानों ने प्याज की खुदाई कर फसल निकालने के लिए खेत में रखा हुआ है। ओलावृष्टि से प्याज की फसल को नुकसान की आशंका है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus