कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में नवविवाहिता की इलाज के दौरान मौत के बाद अस्पताल में परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ भी की. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाकर नवविवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया. वहीं परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर शव को बंधक बनाने के साथ ही इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

दरअसल ग्वालियर की कोटेश्वर मंदिर इलाके में रहने वाली 20 साल की विनीता गोस्वामी की 6 फरवरी 2022 को शादी हुई थी. प्रेगनेंसी होने के चलते डॉक्टरों द्वारा उसे 9 मई 2023 डिलीवरी की डेट दी गई थी, लेकिन इसी बीच वह एमएलबी कॉलोनी में संचालित कल्याण हॉस्पिटल में रूटीन चेकअप के लिए गई हुई थी. तभी बच्चे की धड़कन कम होने की स्थिति नजर आने पर उसे 25 अप्रैल को भर्ती किया गया था और उसी दिन ही विनीता की डिलीवरी ऑपरेशन के जरिए की गई.

सावधान!: आप जो दूध पी रहे वो नकली भी हो सकता है? नकली घी और मावा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, बड़ी मात्रा में केमिकलयुक्त सामान जब्त

इस दौरान उसे एक प्री-मेचुअर लड़की हुई, लेकिन गुरुवार को जब उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. तब परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा करते हुए परिसर में तोड़फोड़ की और अस्पताल प्रबंधन पर विनीता के शव को बंधक बनाने के साथ ही इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. हंगामा बढ़ने पर पड़ाव थाना पुलिस के आला अधिकारी और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. परिजनों के आरोप पर तहसीलदार की मौजूदगी में पंचनामा रिपोर्ट तैयार करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया.

जज की पत्नी की मौत के बाद जेवर हड़पने का मामला: कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश, अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ चलेगा अमानत में खयानत का मामला

इस पूरे मामले पर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि विनीता को किडनी से जुड़ी परेशानी थी, जो डिलीवरी के बाद और ज्यादा बढ़ गई. यही वजह रही कि उसे 2 दिन तक वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखते हुए डायलिसिस की जा रही थी. लेकिन मरीज की हालत खराब होने पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

कांग्रेस विधायक बैठक में बिफरे: जिला प्रशासन पर विकासकार्यों में भेदभाव करने के लगाए आरोप, जानिए पूरा मामला

वहीं परिजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही के चलते ही विनीता की मौत हुई है. परिजनों ने अस्पताल को सील करने के साथ डॉक्टरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है. मौके पर पहुंचे सीएसपी विजय भदौरिया का कहना है कि मरीज की मौत इलाज के दौरान हुई है. ऐसे में तहसीलदार की मौजूदगी में पंचनामा तैयार कर बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. वहीं मेडिकल एक्सपर्ट के जरिए मरीज को 2 दिन तक दिए गए इलाज के बारे में भी जानकारी ली जाएगी. ऐसे में एक्सपर्ट की राय और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे एक्शन लेगी. फिलहाल मर्ग कायम कर आगे की जांच शुरू की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus