Sports Desk: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) से होगा. इकाना स्टेडियम की धीमी पिच पर आरसीबी को अपने मध्यक्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि, इस परिस्थिति में स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी. दोनों टीमों ने अब तक 8-8 मैच खेले हैं, जिसमें लखनऊ ने पांच जबकि आरसीबी ने चार जीते हैं. लखनऊ की टीम 10 अंकों के साथ तीसरे और आरसीबी आठ प्वाइंट्स लेकर 5वें स्थान पर है. मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

IPL 2023 RCB vs LSG

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी में आरसीबी के शीर्षक्रम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मध्यक्रम टीम का कमजोर पक्ष साबित हुआ है. इन तीनों से प्रत्येक मैच में टीम को जिताने की उम्मीद नहीं की जा सकती और समय आ गया है कि महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज भी प्रभावी प्रदर्शन करें. आरसीबी के क्षेत्ररक्षण में भी सुधार की गुंजाइश है.

पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने पर डुप्लेसिस की जगह पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ही टीम की अगुआई करेंगे. आरसीबी की टीम डुप्लेसिस का इस्तेमाल ‘इंपेक्ट प्लेयर’ के रूप में कर रही है. इसके पहले आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी उन्हें अन्य तेज गेंदबाजों से समर्थन की जरूरत है. हर्षल पटेल को अपने इकोनॉमी रेट में सुधार करना होगा.

IPL 2023 RCB vs LSG Full Detail News

अब तक दोनों टीमें तीन मौकों पर आमने-सामने हुई है, जिसमें से दो में आरसीबी ने जीत दर्ज की है. वहीं, एक मैच लखनऊ ने अपने नाम किया है. आईपीएल के मौजूदा सत्र के 15वें मैच में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी, जिसमें लखनऊ ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में लखनऊ ने जीत के लिए मिले 213 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

लखनऊ की टीम पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर मिली बड़ी जीत से बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी. काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज लय में हैं. कप्तान केएल राहुल हालांकि दबाव में हैं और लखनऊ के घरेलू मैदान पर छाप छोड़ना चाहेंगे.

लखनऊ की पिच ने हालांकि निराश किया है और यह घरेलू टीम के मजबूत पक्षों के अनुसार नहीं है. स्पिनरों ने लखनऊ की पिच पर गेंदबाजी का लुत्फ उठाया है और रवि बिश्नाई ने अनुभवी अमित मिश्रा के साथ मिलकर टीम के लिए जिम्मेदारी उठाई है.

Lucknow Super Giants Playing 11

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन, नवीन उल हक, आयुष बदोनी, आवेश खान, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई शामिल है.

Royal Challengers Bangalore Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, विजयकुमार वैशाक का नाम शामिल है.

IPL 2023 RCB VS LSG
IPL 2023 RCB VS LSG

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus