Rajasthan News: धौलपुर. चमकती दमकमी लाइफ स्टाइल जीने के लिए हर कोई स्ट्रगल करता है. चाहे वे कोई भी प्रोफेशन हो, हर कोई चाहता है कि धन वैभव चमक-दमक की जिंदगी गुजरे. ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल है जो हर किसी को सोचने पर मजबूर कर सकती हैं कि आलीशन लाइफ जीने वाला युवा एक दम सन्यासी बन गया और सब कुछ छोड़कर दुनियां में भगवान महावीर का संदेश पहुंचाने का मार्ग चुना.

जी हां, ये हैं समत्व सागर जैन मुनि, जो 7 साल पहले अंकुर जैन के रुप में अमेरिका में गूगल में 20 लाख रुपए के पैकेज में इंजीनियर की नौकरी के साथ आलीशान लाइफ जी रहे थे. वो विदिशा के एक होनहार इंजीनियर के साथ ऐसा हुआ कि वे संन्यासी जैनमुनि समत्व सागर बनकर सत्य की राह पर चल दिए. समत्व सागर इन दिनों 1 दिन के मंगल प्रवास पर लिया और पावन धरा धौलपुर आए हुए हैं.

वे अमेरिका में जहां रहते थे, वहां से 200 किमी दूर पैदल मंदिर जाते थे, रात का भोजन नहीं करते थे और आलू को त्यागा हुआ था, अंकुर का जन्म 1984 में हुआ था. अंकुर की एक बहन है उन्होंने बिट्स प्लानी से एमटेक किया और फिर हैदराबाद की एक कंपनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर काम करने लगे. विदिशा में 2013 में पंचकल्याणक में उन्होंने आचार्य विशुद्धसागर महाराज से ब्रह्मचर्य व्रत ग्रहण कर लिया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें