कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ( Tulsi Silavat) सोमवार को ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे। इस बीच उन्होंने जिला अस्पताल मुरार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री सिलावट को अस्पताल में कई खामियां मिली। जिसके बाद जिला अस्पताल के आरएमओ और सिविल सर्जन को नोटिस जारी किया गया है।

गरीबों के आशियाने पर सियासत: BJP नेता ने महापौर पर पीएम आवास की फाइल लटकाने के लगाए आरोप, मेयर के पति ने मुन्नालाल गोयल को बताया मानसिक विक्षिप्त

दरअसल, सोमवार को प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट जिला अस्पताल मुरार पहुंचे और मरीजों से स्वास्थ सुविधाओं के साथ उनके हाल को जाना। निरीक्षण के दौरान मंत्री सिलावट को पंजीयन कार्यालय समय पर नहीं खुलने और दवा स्टोर से मरीजों को जरूरी दवाएं नहीं की शिकायत मिली। वार्डों में फटे पुराने गद्दे मिले, मरीज जमीन पर लेटे हुए थे। इसके साथ ही अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह से बदहाल मिली।

Labour Day: अनूपपुर में इधर मजदूर ‘दिवस’ मना रहे थे… उधर दो वक्त की रोटी के लिए काम कर रहा मजदूर आया करंट की चपेट में, बड़वानी में जागृत आदिवासी संगठन ने किया प्रदर्शन  

जिसके बाद प्रभारी मंत्री ने नाराजगी जाहिर की और सीएमएचओ को तत्काल मामले पर एक्शन लेने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने मुरार अस्पताल के आरएमओ डॉ.आलोक पुरोहित को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 3 दिन में जवाब देने के लिए कहा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर दो वेतन वृद्धि रोकी जाएगी। वहीं सिविल सर्जन को नोटिस जारी करते हुए साफ सफाई की व्यवस्था देखने वाली एजेंसी को 24 घंटे में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की सख्त हिदायत दी गई है। ऐसा नहीं होने पर 25 हजार रुपए जुर्माना लगाने के लिए निर्देश दिए हैं।

सरकारी राशन की कालाबाजारी: सोसाइटी से ढाबे पर खुलेआम बेच रहे थे गेहूं, Video Viral

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus