Rajasthan News: बीते दिनों डीएसटी और झंवर व राजीव गांधी थाना पुलिस ने दो बड़े ट्रक में करीब 6 टन अवैध डोडा पोस्त पकड़ा था. इसके बाद डीसीपी (पश्चिम) गौरव यादव के निर्देश पर सूरसागर थानाधिकारी गौतम डोटासरा के नेतृत्व में एक टीम को झारखंड और यूपी बॉर्डर भेजा, जहां से दूसरी बार अवैध डोडा पोस्त लोड हुआ.

वहां पुलिस ने इस मामले में काफी जानकारी जुटाई. पुलिस ने पता लगाया कि अवैध डोडा कहां-कहां से लोड हुआ और किस-किस जगह से होकर गुजरा. जानकारों की मानें तो जहां से पहली बार अवैध डोडा पोस्त लोड हुआ, झारखंड का नक्सलवादी एरिया था. वहीं के लोगों की मदद से माल ट्रक में लोड करवाया था. यूपी बॉर्डर पर भी काफी मात्रा में माल भरा गया था.

दो अलग-अलग जगहों पर सील करवाया है. वहां की स्थानीय पुलिस से संपर्क किया तो सामने आया कि यह पूरा नक्सलवादी क्षेत्र है. संभावना जताई जा रही है कि नक्सलवादी क्षेत्र का फायदा उठाकर तस्कर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे हों. जिनको पुलिस ने झारखंड से पकड़ा, उन्होंने अवैध डोडा वहां से भरवाया, वे राजस्थान के ही रहने वाले हैं. अब यह पता करना है कि राजस्थान के तस्करों ने ही वहां नेटवर्क बनाया है या फिर वहां के तस्करों से पहले से ही संपर्क में हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें