नई दिल्ली :दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा का नाम सामने आया है. ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आप सांसद का नाम शामिल किया गया है. खबर है कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पीए ने राघव चड्ढा का नाम लिया था. हालांकि, राघव का नाम चार्जशीट में आरोपी के रूप में नहीं है. दिल्ली के शराब नीति में हुए कथित घोटाले में आप नेता मनीष सिसोदिया पहले ही जेल में बंद हैं. अब सांसद का नाम आना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

इस चार्जशीट के हवाले से कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के आवास पर पंजाब सरकार के एसीएस वित्त, आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, एफसीटी और पंजाब आबकारी के अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें विजय नायर के अलावा राघव चड्ढा भी मौजूद थे.

ED की चार्जशीट में क्या है?

विजय नायर ने अरुण पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बुची बाबू के साथ ज़ूम कॉल का अरेंजमेंट कराया था.

ED ने चार्जशीट कहा दिल्ली की नई आबकारी पॉलिसी केजरीवाल का ही प्लान थी.

विजय नायर आम आदमी पार्टी का महत्वपूर्ण सदस्यता और आबकारी नीति को मैनेज कर रहा था.

K कविता ने आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद विजय नायर के था कई बार मीटिंग की.

मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी की भी केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई, केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति का हिस्सा बनने पर मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी का स्वागत किया था.

विजय नायर को आबकारी नीति को बनाने ,उसको लागू करने और अवैध गतिविधियों  के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का समर्थन और छूट प्राप्त थी.

अरुण पिल्लाई के सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली बुचिबाबू थे. विजय नायर ने समीर महेंद्रु से कहा था कि अरुण और इसका सहयोगी ग्रुप दिल्ली शराब नीति में निवेश करने के लिए उत्सुक था क्योंकि इस समूह के पास बहुत ज़्यादा पैसा, राजनैतिक संबंध और केजरीवाल से दोस्ती थी.

समीर महेंद्रू ने विजय नायर की विश्वसनीयता को परखने के लिए विजय नायर से केजरीवाल से मीटिंग कराने के लिए कहा था जिसके बाद विजय नायर ने समीर महेंद्रु और केजरीवाल के बीच फेसटाइम मीटिंग अरेंज कराई थी.

शुरुआत में राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई जिसके बाद वह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक पार्टी में संपर्क में आया.

दिनेश अरोड़ा ने बताया कि संजय सिंह के कहने पर उसने दिल्ली के कई रेस्टोरेंट के मालिक से 82 लाख रुपए अरेंज कराकर मनीष सिसोदिया को पार्टी फंड के लिए दिया जिसका इस्तेमाल दिल्ली चुनाव में किया गया.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में कहा उसकी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से 5-6 बार बात हुई और संजय सिंह के आवास पर केजरीवाल से एक बार उसकी मुलाकात भी हुई थी

चार्जशीट में राघव चड्ढा का भी नाम है, राघव चड्डा ने कुछ कारोबारियों के साथ मीटिंग की थी.