वेंकटेश द्विवेदी, सतना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में भीषण सड़क हादसा हुआ है। ड्राइवर की लापरवाही के कारण तेज रफ्तार यात्री बस पलटने से एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है।

रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसलाः मध्यप्रदेश में महू समेत पांचों सैन्य छावनी परिषद खत्म होगी, सिविल एरिया के लिए पालिका का होगा गठन

घटना ताला थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि संगम ट्रेवल्स की बस ताला से रीवा आ रही थी, तभी मुकुंदपुर के पास तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से संजय गांधी अस्पताल में एडमिट कराया। घटना में बस चालक और एक अन्य युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

खेत में पलटी बस

एजी ऑफिस पुल की जमीन मुआवजे का मामला: कमला राजे चैरिटेबल ट्रस्ट का आवेदन स्वीकार, सिंधिया परिवार को बनाया पक्षकार

घायलों ने बताया कि हादसा ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ है। बस की रफ्तार अधिक थी। चालक मोबाइल फोन में बात कर रहा था, तभी बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पानी की तलाश में भटक कर शहर पहुंचा हिरण, 10 घंटे की रेस्क्यू के बाद आया वन विभाग के हाथ 

इधर, सेमरिया से बिरसिंहपुर जा रही एक अन्य यात्री बस भी अनियंत्रित होकर पलटी खा गई। नगवर मोड़ के पास हादसा हुआ। इस घटना में भी एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं। जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस गहरवार ट्रेवल्स की बताई जा रही है। तेज रफ्तार के चलते हादसा हुआ है।

सड़क किनारे पलटी बस

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus