Multibagger Stock News: आईटी सॉफ्टवेयर क्षेत्र की कंपनी Tanla Platform ने पिछले दस सालों में अपने निवेशकों को लगभग 16000% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. यानी अगर किसी निवेशक ने करीब 10 साल पहले इस शेयर में 10 हजार का निवेश किया होता तो आज यह करीब 16 लाख रुपए के रिटर्न में बदल जाता. Tanla Platforms कंपनी कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के डेवलपमेंट और डिस्ट्रीब्यूशन का काम करती है. कंपनी क्लाउड संचार समाधान भी प्रदान करती है.

तानला प्लेटफॉर्म स्टॉक प्रदर्शन

तनला प्लेटफॉर्म स्टॉक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पिछले 3 साल के दौरान आईटी सॉफ्टवेयर सेक्टर के इस शेयर ने अपने निवेशकों को करीब 1263 फीसदी का रिटर्न दिया है.

वहीं, पिछले 5 साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस शेयर ने करीब 1620 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, 10 साल के नजरिए से 16000 फीसदी का रिटर्न देखा गया है. तानला प्लेटफॉर्म कंपनी के बाजार पूंजीकरण की बात करें तो यह करीब 9049 करोड़ रुपए है.

कंपनी होल्डिंग पैटर्न

Tanla Platform Company के होल्डिंग पैटर्न पर नजर डालें तो यहां सबसे ज्यादा होल्डिंग नजर आती है, जो करीब 55.83 फीसदी है. इसके बाद सबसे ज्यादा हिस्सेदारी प्रमोटर्स की आती है. जो 44.17 प्रतिशत है.

कंपनी की वित्तीय स्थिति

Tanla Platforms कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजों पर नजर डालें तो साल-दर-साल आधार पर कंपनी के रेवेन्यू में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. कंपनी का रेवेन्यू करीब 833 करोड़ रुपए है. टैक्स चुकाने के बाद कंपनी का मुनाफा देखें तो यह करीब 120 करोड़ रुपए है. ध्यान रहे कि एक साल पहले कंपनी का यह मुनाफा करीब 141 करोड़ रुपए था. जो अब कम है.