Rajasthan News: अजमेर मंडल की आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ऐसे दलाल को गिरफ्तार किया जो विदेशी सॉफ्टवेयर के जरिए एक बार में कई टिकट बुक कर रहा था.

रेलवे सुरक्षा बल अजमेर मंडल, आरपीएफ ” पोस्ट मारवाड़ और ब्यावर की संयुक्त टीम द्वारा मंगलवार को बर में कार्रवाई कर तेजाराम सीरवी को गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट के तहत कार्ऱवाई की गई है. कार्रवाई करने वाली टीम में रेलवे सुरक्षा बल मंडल अजमेर के एएसआई राकेश कुमार, मारवाड़ पोस्ट प्रभारी मदनलाल और ब्यावर पोस्ट के एसआई नरेश कुमार शामिल थे.

शिकायत मिल रही थी कि बिटिया खुर्द निवासी हाल बर 47 वर्षीय तेजाराम सीरवी लंबे समय से रेलवे की फर्जी आईडी संचलित कर टिकट बना रहा है. रेलवे साइबर सेल की जांच में सामने आया कि एक ही स्थान पर करीब 12 से 13 आईडी संचलित हो रही है और वहां से लगातार टिकट भी बनाए जा रहे हैं.

एक कर्मचारी ने बोगस ग्राहक बन कर दलाल तेजाराम सीरवी से संपर्क किया तो वह टिकट बनाने को तैयार हो गया. आरोपी ने प्रति टिकट 200 रुपए अतिरिक्त दलाली के लेकर टिकट बनाए. आरोपी तेजाराम सीरवी रेलवे टिकट कोविड-एक्स, एएनएमएसबीएसीके और ब्लैक टाइगर जैसे नाम के सॉफ्टवेयर से बुक करता था ये सॉफ्टवेयर डार्क नेट से खरीदे जाते हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें