सक्ती. जिले में एक दूल्हे ने अपनी बारात निकलने से कुछ घंटे पहले ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसकी लाश पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिलने से परिवार वालों के होश उड़ गए. वहीं 3 मई को युवक की चचेरी बहन की भी शादी होनी थी. मामला मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, ग्राम भोथीडीह के रहने वाले गजाधर विश्वकर्मा (28 वर्ष) की शादी 2 मई को थी. घर में शादी की रस्में चल रही थी. दूल्हे को हल्दी लगाई गई थी. मंगलवार शाम के 6 बजे दूल्हे को बारात लेकर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम करही निकलना था. वो अपने घर वालों से शौच जाने का बहाना बनाकर घर के पीछे ही गया था, लेकिन वापस नहीं आया.

थोड़ी देर के बाद दूसरी रस्मों के लिए दूल्हे की खोजबीन की गई. हर जगह ढूंढने पर युवक की लाश तालाब के किनारे पेड़ पर फांसी से लटकी हुई मिली. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. परिवार वालों ने दुल्हन के घर पर भी घटना की जानकारी दी.

पुलिस परिजनों से पूछताछ कर आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रही है. जैजैपुर थाना प्रभारी सतरूपा तारम ने बताया कि बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया. परिवार वालों ने आज शव का अंतिम संस्कार किया है. मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल और मैसेज से भी आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश की जाएगी.