Shubh Ashubh Sanket: किसी भी प्रकार की चोरी को अशुभ माना जाता है लेकिन ज्योतिष के अनुसार जूते-चप्पल चोरी होना शुभ माना गया है. मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होने को लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं. जहां मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होना एक आम बात मानी जाती है. वहीं ज्योतिष के अनुसार यह एक शुभ शगुन होता है.

इसके अलावा एक अन्य मान्यता ये भी है कि जूते-चप्पल चोरी होना ग्रह दोष का कारण भी है. खासतौर पर तब जब शनिवार का दिन हो. इस दिन मंदिर से जूते-चप्पल गुम होने का मतलब है कि जल्द ही बुरे वक्त से मुक्ति मिलने वाली है और आपके ऊपर से दरिद्रता उतरने वाली है. हमेशा इस बात का भी ध्यान रखें.

ऐसा माना जाता है कि दूसरों के जूते-चप्पल पहनने से घर में दरिद्रता आती है. कहा जाता है कि व्यक्ति के चरणों में शनि का वास होता है. यदि आप किसी और के जूते और सैंडल पहनते हैं, तो शनि का प्रकोप आप पर पड़ने की संभावना है. वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों की कुछ चीजों के इस्तेमाल से बचना चाहिए.

जूते चोरी होने का न करें गम

यदि मंदिर में आपकी चप्पल या जूता चोरी हो जाए तो गम न करें क्योंकि ज्योतिष के अनुसार यह आपके जीवन में शुभ संकेत है. यदि आपके फुटवियर शनिवार को चोरी होते हैं तो यह और भी शुभ है. ज्योतिष के अनुसार ऐसा होने पर शनि दोष से राहत मिलती है.

फटे जूतों से करें तौबा

किसी भी विशेष काम मसलन नौकरी के लिए इंटरव्यू, बेटे या बेटी के रिश्ते की बात करते जाते समय, लंबी यात्रा आदि में जाते समय भूलकर भी फटे हुए जूते न पहनें. ऐसे फुटवियर आपके कार्य की सफलता में बाधक बनते हैं.

ये भी पढ़ें-

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें