23 killed and 46 injured in Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध अब खतरनाक रूप लेता जा रहा है. क्रेमलिन पर हुए ड्रोन हमले से रूस बौखलाया हुआ है. मास्को ने इस हमले का (23 killed and 46 injured in Russia-Ukraine war) आरोप यूक्रेन पर लगाया है.

ड्रोन हमले के बाद रूसी सेना ने बदला लेने के लिए यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसॉन में बुधवार रात 24 ड्रोन से हमला किया, जिसमें कम से कम 23 लोगों (23 killed and 46 injured in Russia-Ukraine war) की मौत हो गई और 46 घायल हो गए.

यूक्रेन की वायुसेना ने गुरुवार को कहा कि रूस ने रात भर में यूक्रेन के खिलाफ 24 हमलावर ड्रोन दागे, जिनमें से 18 को मार गिराया गया. वायुसेना ने टेलीग्राम (23 killed and 46 injured in Russia-Ukraine war) चैनल के जरिए इसकी जानकारी दी.

गवर्नर एलेक्जेंडर प्रोदुखिन ने कहा कि रूस ने एक सुपरमार्केट, एक रेलवे स्टेशन और अन्य रिहायशी इमारतों को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि रूस के निशाने पर वे स्थान हैं जहां हम रहते हैं. रूस का लक्ष्य हमारा जीवन और हमारे बच्चों का जीवन था.

23 killed and 46 injured in Russia-Ukraine war Full Detail News

प्रोदुकिन ने ऑनलाइन वीडियो जारी कर कहा कि इस हमले में 23 लोगों की मौत हुई है और 46 घायल हुए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में तीन इंजीनियर भी शामिल हैं जो रूसी हमले में नष्ट हुए पावर ग्रिड की मरम्मत कर रहे थे.

We do not attack Putin or Moscow – Zelensky

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि हमारे पास ऐसी घटनाओं के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं. ज़ेलेंस्की ने कहा, ‘हम अपने क्षेत्र में लड़ते हैं, हम अपने गांवों और शहरों की रक्षा कर रहे हैं.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि इसके लिए हमारे पास पर्याप्त हथियार नहीं हैं. इसलिए हम इसे कहीं और इस्तेमाल नहीं करते हैं. यह हमारे लिए घाटे का सौदा है, हम इसे फालतू खर्च नहीं कर सकते.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus