IPL 2023: हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल में युवाओं का जलवा देखने को मिल रहा है. युवा खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं. कुछ ऐसे भी खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं, जिनका हर कोई कायल हो गया है. ऐसा ही एक विस्फोटक खिलाड़ी सामने आया है, जो अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के पसीने छुड़ा रहा है. जिसकी बल्लेबाजी देख भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी कायल हो गए हैं. शास्त्री से पहले इंग्लैंड पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी उनकी तारीफ कर चुके हैं.

जितेश को पंजाब किंग्स ने शुरुआती कुछ मैचों में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजा, लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. हालांकि, मध्यक्रम में उन्होंने अपनी भूमिका के साथ न्याय करते हुए कई आकर्षक पारियां खेली. 29 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अब तक 10 आईपीएल मैचों में 26.56 की औसत और 166 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से कुल 239 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच में जितेश ने केवल 27 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए थे.

पूर्व कोच शास्त्री का मानना है कि जितेश को जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि वह आईपीएल की खोज है. ऋषभ पंत दुर्भाग्य से उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह खिलाड़ी कभी भी भारतीय टीम में प्रवेश कर सकता है. निचले क्रम में, वह एक शानदार खिलाड़ी है. उसकी विकेटकीपिंग शानदार है और वह निडर है. बता दें कि, इस वर्ष की शुरुआत में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में जितेश का भी टीम इंडिया में चयन हुआ था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.