नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. बीती रात पुलिस ने दिग्गज पहलवान गीता फोगाट और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद अब मामला और गरमा गया है. दिल्ली पुलिस ने उस स्थान पर पहलवानों का प्रवेश रोक दिया जहां वे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे थे .

गीता फोगाट ने गुरुवार शाम ट्वीट करते हुए दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपने पति पवन सरोहा के साथ दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे अपने भाई-बहनों से मिलने जा रही थीं. इसी दौरान करनाल बाइपास पर दिल्ली पुलिस ने रोक लिया.

इसके बाद फिर हमें थाने ले गए और कहने लगे कि दो ही रास्ते हैं या तो वापस चले जाओ या फिर पुलिस के घर चलो. इसके बाद हमें गिरफ्तार कर लिया गया. ये बहुत ही दुखद है.’ हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

हालांकि इस मामले में पुलिस ने अपना बयान जारी कर कहा कि उन्होंने दोनों को एहतियातन हिरासत में लिया है, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है.

बता दें कि तीन महीने पहले शीर्ष एथलीटों ने बृज भूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाते हुए जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था. दबाव में आकर खेल मंत्रालय ने एक जांच कमेटी गठित कर दी. लेकिन, तीन महीने बाद भी जांच की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई. इसके बाद नाराज एथलीटों ने एक बार फिर जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.