Sharad Pawar News: एनसीपी के अध्यक्ष पद को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. खबर यह है कि, शरद पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. एनसीपी के नए अध्यक्ष के चयन के लिए जो समिति बनाई गई थी उसने पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखा गया. साथ ही शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी की.

बता दें कि, NCP की कोर कमेटी ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया. कमेटी के प्रस्ताव पर शरद पवार फैसला लेंगे. शरद पवार ने मंगलवार को मुंबई में अपनी आत्मकथा ‘लोक माझे सांगाती’ के अद्यतन संस्करण के विमोचन कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने अपने उत्तराधिकारी पर फैसला लेने के लिए पार्टी की एक समिति भी गठित की थी, जिसमें अजित पवार, सुप्रिया सुले, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल शामिल हैं.

शरद पवार ने गुरुवार को कहा था कि एनसीपी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का उनका फैसला पार्टी के भविष्य और नया नेतृत्व तैयार करने के लिए है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किए जाने के बीच यह टिप्पणी की थी.