नीरज काकोटिया,बालाघाट/देवेंद्र चौधरी मंडला। मध्य प्रदेश के दो अलग अलग जिलों से  हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पहली घटना बालाघाट से है, जहां पुलिस ने जेवरात की चोरी कर महिला की हत्या करने वाले फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरा मामला मंडला जिले से है, जहां कार में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि किसी ने हत्या कर बॉडी को कार में रख दिया है और इसे एक्सीडेंट का केस बताने की कोशिश की गई है।   

ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग: दहशत में आए स्थानीय लोग, बिजली हुई गुल, देखें VIDEO  

जेवरात की चोरी कर महिला की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
बालाघाट की हटटा पुलिस ने जेवरात की चोरी कर महिला की हत्या करने वाले फरार आरोपी डूंडा उर्फ इंद्रजीत बसेने को गिरफ्तार कर लिया हैं। जिसके पास से चोरी किये गये जेवरात को भी बरामद किया हैं। इस मामले में पुलिस एक आरोपी केवल लिल्हारे को 3 दिन पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने बताया कि लालबर्रा पुलिस ने आरोपी केवल लिल्हारे को वाहन जांच के दौरान बिना नम्बर की मोटर सायकिल सहित संदिग्ध हालत में पकड़ा था। जिससे पूछताछ करने पर उसने क्षेत्र में चोरी करने और हटटा थाना के ग्राम बटकरी में 7 फरवरी 2023 की रात्रि में अपने साथी डूंडा उर्फ इंद्रजीत के साथ मिलकर जेवरात की चोरी के पश्चात महिला शालू उर्फ निर्मला कोसरे की हत्या किया जाना बताया था।

बता दें कि ग्राम बटकरी नक्सल प्रभावित व दूरस्थ गांव हैं और महिला निर्मला की हत्या अंधे कत्ल के रूप में विवेचना में थी। पुलिस उसे लेकर जांच कर रही थी पर आरोपी तक नही पहुंच पाई थी। बल्कि मामले में पति या किसी ग्रामीण द्वारा हत्या किये जाने का संदेह जताया जा रहा था। लेकिन जिस तरह से इस अंधे कत्ल का खुलासा हुआ उससे में पूरी कहानी ही अलग तरह से सामने आयी हैं।

बुंदेलखंड का रण जीतने कांग्रेस का नया प्लान: 27 जुलाई को ‘हरदौल जन्मोत्सव’ पर होगा बड़ा आयोजन, जानिए क्यों आस्था का केंद्र है हरदौल ?

दरअसल गिरफ्तार किये गये केवल लिल्हारे के खिलाफ चोरी के आधा दर्जन अपराध दर्ज हैं। वही डूंडा उर्फ इंद्रजीत के खिलाफ बालाघाट व सिवनी जिले में चोरी के 18 मामले व बलवा सहित अन्य प्रकरण दर्ज हैं। चोरी के मामले में ये दोनों जेल में रहे हैं। जेल में ही इन आरोपियों को एक अन्य आरोपी बटकरी निवासी सुरेंद्र से परिचय हुआ और उसी ने बताया था कि महिला निर्मला बाई अवैध शराब बेचती हैं और उसके पास बहुत पैसा व जेवरात हैं। जेल से बाहर आने पर केवल और डूंडा उर्फ इंद्रजीत 7 फरवरी को ग्राम बटकरी थाना हटटा उस महिला के घर गये व रैकी करते हुए शराब की खरीदी की। वहां से वापिस आ गये और बाद में फिर से जाकर सोने चांदी के जेवरात की चोरी किये,इस बीच महिला निर्मला जाग गई तो उसकी पत्थर से कुचलकर हत्या कर फरार हो गये थे। 

मंडला में कार में मिली अज्ञात व्यक्ति की लाश

इधर प्रदेश के मंडला जिले में आज सुबह सुकतरा-गंगोरा रोड पर कार में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई। कार की ड्राइवर सीट पर शव मिला है। जैसे ही लोगों की नजर इस पर पड़ी उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रथम दृष्टया तो ये हत्या का मामला प्रतीत होता है। मर्डर को एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की गई है। फिलहाल पुलिस अज्ञात व्यक्ति की शिनाख्त में जुटी हुई है। पोस्टमार्टम के बाद ही मामले का खुलासा हो पायेगा।   

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus