ODI World Cup 2023: भारत में अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्वकप 2023 (ODI World Cup 2023) खेला जाना है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. एक बार फिर विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम के सितार शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम (shaheed veer narayan singh cricket stadium) में चौके-छक्कों की बारिश करते नजर आने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2023 वर्ल्ड कप का एक मैच रायपुर में भी खेला जाएगा. हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला है. नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (shaheed veer narayan singh cricket stadium) में ये मैच खेला जाएगा. गौरतलब है कि भारत वर्ल्ड कप होस्ट कर रहा है. ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे. जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है.

रायपुर में खेला जा चुका है टी-20 मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड (india vs nz) के बीच 21 जनवरी को रायपुर में वनडे मैच खेला गया था. जहां इडिया ने मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था.