शब्बीर अहमद, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजस्थान जाएंगे। जहां वे नगरफोर्ट के मांडकला गांव में रहेंगे। नैनवां के मंदिर में दर्शन करेंगे। भगवान धरणीधर की मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। भोपाल से जयपुर प्लेन से और फिर हेलीकॉप्टर से मांडकला जाएंगे। दोपहर 1 बजे पहुंचेंगे और 2:10 बजे वापसी का कार्यक्रम है।

मैराथन बैठक करेंगे मुख्यमंत्री

सीएम शिवराज सिंह के आज के कार्यक्रम इस तरह रहेंगे। सीएम शिवराज आज राजस्थान के जयपुर के मांडकला जाएंगे। जहां वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शाम को भोपाल लौटकर कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेन्शन सेंटर जाएंगे। जहां मुख्यमंत्री पवन ऊर्जा कैप्टिव परियोजनाओं के अनुबन्ध निष्पादन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद उद्यानिकी फसलों की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। फिर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 को लेकर बैठक करेंगे। सीएम शिवराज सिंह प्रदेश भर में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे।

Manipur हिंसा में फंसे MP के छात्र: CM शिवराज ने मणिपुर के राज्यपाल से की फोन पर बात, सिंधिया ने भी छात्रों से की चर्चा, जल्द सुरक्षित वापस लाने का दिया भरोसा

छिंदवाड़ा दौरे पर कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ अपने गढ़ को किलेबंदी करने में जुटे हुए हैं। कमलनाथ आज से लगातार तीन दिन छिंदवाड़ा में रहेंगे। आज अमरवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान कमलनाथ के साथ सांसद नकुलनाथ मौजूद रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष छोटी-छोटी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। कमलनाथ पिछले 3 महीने से छिंदवाड़ा में लगातार दौरे कर रहे है।

बिजली सप्लाई बंद

राजधानी के कई इलाकों में बिजली सप्लाई ठप रहेगी। मेंटेनेंस कार्य के कारण कई बड़ी कॉलोनियां प्रभावित रहेंगी। सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली कटौती रहेगी। एनआरआई कॉलोनी, सईद नगर, जज नगर, अमलतास कॉलोनी, दीक्षा नगर, आशिमा मॉल, अयोध्या नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, सुरुचि सिग्नेचर, सागर प्रीमियम और आसपास के इलाकों मे बिजली गुल रहेगी।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व: दूसरी खेप में कान्हा से लाए जा रहे 18 बारहसिंगा, 16 मादा और 2 नर शामिल

सहकारिता कर्मचारियों का आंदोलन

म.प्र. सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ ने आंदोलन शुरू किया है। सहकारिता कर्मचारी आज से चरणबद्ध तरीके से मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे। आज होने वाली शासन की VC में कोई भी कर्मचारी शामिल नहीं होगा। 8, 9, 10, मई को होने वाले अन्योत्सव में भी संस्था का कोई कर्मचारी भाग नहीं लेगा। राशन की दुकानें नहीं खोली जाएंगी। कर्मचारी pos मशीन में लॉगिंग नहीं करेंगे। ब्याज ऋण माफी के काम की भी ऑनलाइन सीट पर एंट्री नहीं होगी।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

आज राजधानी भोपाल में प्रदेशभर के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी इकट्ठा होंगे। प्रदेशभर से करीब 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपने परिवार के साथ नीलम पार्क पहुंचेंगे। करीब 4 मुख्य मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी बीते 20 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। अब तक स्वास्थ्य विभाग ने इनकी मांगे पूरी नहीं की है। एनएचएम के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को खाली पदों पर नियमित करने की मांग, संविदा नीति 2018 लागू करने, निकाले गए आउटसोर्स कर्मियों को वापस सेवा में लेने, दिसंबर में हुई हड़ताल के दौरान संविदा कर्मियों पर दर्ज हुए पुलिस केस वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus