दिल्ली भाजपा ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि फिल्म ‘ द केरल स्टोरी फिल्म को दिल्ली में टैक्स फ्री करने की मांग की है. साथ ही फिल्म को ए श्रेणी से यू-ए श्रेणी में डालकर इसकी कैटेगरी बदलने की भी मांग की गई है. दिल्ली में 15-16 साल के उम्र की लड़कियों के लिए इसकी विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करनी चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा- यह फिल्म ‘लव जिहाद’, ‘धर्म परिवर्तन’ और मासूम लड़कियों को आतंकवाद में धकेलने जैसे गंभीर मसले पर आधारित है. 

प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को खुद देखकर फिल्म को प्रोत्साहित करना चाहिए और इसे मनोरंजन कर से मुक्त करना चाहिए. कपूर ने कहा,  इस फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को केवल बालिगों को देखने के लिये ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया गया है जबकि आजकल समाज में 15-16 वर्ष की लड़कियों पर लव जिहाद का खतरा सबसे बड़ा दिख रहा है. अतः मुख्यमंत्री फिल्म सेंसर बोर्ड को सम्पर्क करके इसे दिल्ली के लिए ‘यू-ए’ सर्टिफिकेट दिलवायें ताकि संवेदनशील वर्ग की अधिकाधिक लड़कियों को यह फिल्म दिखाकर जागरूक किया जा सके.

प्रवीण शंकर ने कहा कि “इसके अलावा स्कूलों में 11वीं, 12वीं की लड़कियों के साथ ही स्नातक कर रही लड़कियां भी लव जिहाद की आसान शिकार बनती हैं, इसलिए यह फिल्म इन लड़कियों को विशेष शो का आयोजन करके दिखाई जाए.”

अदा शर्मा अभिनीत फिल्म केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में कई मुस्लिम संगठनों की ओर से द केरला स्टोरी फिल्म को लेकर आपत्ति जताई जा रही है.