न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Anuppur) जिले की कोतमा पुलिस ने गांजा तस्करी मामले में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक कार से 375 किलो गांजा जब्त किया है। जिसकी कीमत 56 लाख 25 हजार रुपए बजाई जा रही है। पुलिस ने कार चालक आरोपी तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

प्रज्ञा सिंह पर बनेगी फिल्म! सांसद बोलीं- कई निर्देशक मुझसे मिल चुके हैं: The Kerala Story को लेकर कहा- भोपाल में भी बढ़े लव जिहाद के मामले, लड़कियों के साथ लड़कों को भी बरगलाया जा रहा

दरअसल, कोतमा पुलिस को भालूमाड़ा दारसागर रोड से कोतमा की ओर आने वाले मार्ग में अवैध गांजे के परिवहन की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने गोविंदा साइडिंग तिराहे के पास वाहनों की चेकिंग शुरू की। इस दौरान सफेद रंग की इनोवा कार (सीजी 07 एलसी 2700) चालक पुलिस को देख कार लेकर भागने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो कार सड़क पर गड्ढे में अनियंत्रित होकर पलट गई।

पुलिस ने भागने से पहले कार चालक को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रकाश यादव बताया। पुलिस ने संदेह के आधार पर गाड़ी की चेकिंग की तो उनका संदेह सही निकला। कार से 375 किलो ग्राम गांजा मिला। इसके बाद पुलिस ने कार समेत गांजे को जब्त कर लिया।

पुरानी रंजिश में हत्या: ट्रक ड्राइवर को मारी गोली, मौके पर मौत, आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे किया जाम

जब्त की गई कार और गांजे की कीमत 66 लाख 25 हजार रुपए आंकी गई है। फिलहाल पुलिस ने कार चालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 बी के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है और अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि भारी मात्रा में गांजा कहा से किसके कहने पर कहा ले जाया जा रहा था।

बता दें कि कोयलांचल क्षेत्र होने और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे होने के कारण यहां बड़े पैमाने पर शराब और गांजे की तस्करी की जाती है। इससे पहले भी पुलिस ने इस तरह की कार्रवाई की थी।

देपालपुर में तेज रफ्तार कार ने रौंदा: युवक की मौके पर मौत, छतरपुर में यात्री बस पलटी, 12 से अधिक लोग घायल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus