Asia Cup 2023: आगामी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन के लिए चल रही तनातनी के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को श्रीलंका और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड का साथ मिला है. मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के तहत कराने का सुझाव दिया था, क्योंकि राजनीतिक हालातों की वजह से भारत अपने पड़ोसी देश का दौरा करने से इंकार कर चुका है. इस मॉडल के तहत भारत के सभी मैच किसी तटस्थ स्थल पर कराए जांएगे. जबकि अन्य सभी मुकाबले पाकिस्तान में होंगे. बीसीसीआई ने पीसीबी के इस सुझाव पर हामी नहीं भरी. इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी बीसीसीआई का समर्थन करते हुए पीसीबी को बड़ा झटका दे दिया है.

बता दें कि, एशिया कप के मुद्दे पर एसएलसी और बीसीबी ने बीसीसीआई का साथ दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों पीसीबी के अध्यक्ष नजर सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया था, लेकिन एसएलसी और बीसीबी का बीसीसीआई को समर्थन देना पीसीबी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. अगर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन नहीं होता है तो बांग्लादेश के अलावा श्रीलंका टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है. इसके अलावा पीसीबी ने पाकिस्तान में एशिया कप के आयोजन नहीं होने की स्थिति में खुद को टूर्नामेंट से बाहर रहने की धमकी भी दी है.

पिछले दिनों पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया था. इस मॉडल के तहत एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा जबकि भारतीय टीम अपने मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात या फिर किसी और देश में खेल सकती है. हालांकि, बीसीसीआई ने पीसीबी के इस मॉडल को सिरे से नकार दिया था. बीसीसीआई के अनुसार, टूर्नामेंट को किसी तटस्थ स्थल पर कराया जाना चाहिए. पिछले वर्ष श्रीलंका की अंदुरूनी हालात ठीक नहीं होने पर एसएलसी ने टूर्नामेंट को यूएई में कराया था. भारत भी मेजबान होने की स्थिति में एशिया कप का आयोजन यूएई में कराते आया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक