शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के ट्रूबा कॉलेज में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल, महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा (MHT CET Exam 2023) के लिए ट्रूबा कॉलेज (Truba College) को सेंटर बनाया गया था। सुबह 9 बजे परीक्षा शुरू होनी थी। कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि परीक्षा की कोई जानकारी नहीं थी। जिसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद करीब 70 मिनट देरी से एग्जाम शुरू किया गया।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की सीईटी परीक्षा (Maharashtra Common Entrance Test 2023) के लिए भोपाल के ट्रूबा कॉलेज को सेंटर बनाया गया था। जहां प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में परीक्षार्थी और परिजन सुबह 6 बजे से पहुंचे हुए थे। परीक्षार्थियों को सुबह 8:30 बजे एग्जाम सेंटर में दाखिल होना था। सुबह 9 बजे परीक्षा शुरू होनी थी। कॉलेज में प्रबंधन का कोई भी शख्स मौके पर मौजूद नहीं था।

MP नर्सिंग कॉलेज घोटाला: चंबल अंचल के 14 कॉलेजों की संबद्धता समाप्त, इसी सत्र में एडमिशन लेने वाले 602 स्टूडेंट के एनरोलमेंट भी स्थगित

वहीं कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि हमें परीक्षा की कोई जानकारी नहीं है। दूसरी ओर हजारों छात्र भूखे-प्यासे परेशान होते रहे। घटना की सूचना पर कलेक्टर ने तुरंत कॉलेज प्रबंधन को आदेश दिए। आदेश के बाद परीक्षा शुरू हुई। 9:40 बजे परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर में प्रवेश मिला।

शिवराज कैबिनेट के फैसले: सरकार का चुनाव से पहले बड़ा दांव, किसानों के 2 लाख तक के कर्ज का ब्याज भरेगी सरकार, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की तारीख बढ़ी

बता दें कि महाराष्ट्र कॉलेज में एडमिशन (Admission in Maharashtra College) के लिए महाराष्ट्र सीईटी की एग्जाम देना होता है। यह परीक्षा साल में एक बार आयोजित की जाती है। महाराष्ट्र सीईटी दिए बगैर किसी कॉलेज में एडमिशन नहीं मिलता है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus