Rajasthan News: ब्यावर. गुजरात के मेहसाणा से एक गर्भवती महिला रेल यात्री अपनी बहन के साथ लखनऊ एक्सप्रेस में कन्नौज जा रही थी. लखनऊ एक्सप्रेस के ब्यावर पहुंचने पर गर्भवती के प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

साथ में मौजूद बहन ने इसकी जानकारी टीटीई को दी. टीटीई ने ब्यावर स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन को रुकवाकर सुरक्षित उतार दिया जहां पर गर्भवती ने बालिका को जन्म दिया. जच्चा व बच्चा दोनों ही स्वस्थ है जिन्हें राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया.

रेल सुरक्षा बल के अनुसार गांव उमरन, पुलिस थाना उमरानपुर, तहसील तिखा, जिला कन्नौज निवासी सरोजिनी जनरल कोच में मेहसाना से कन्नौज तक जाने के लिए यात्रा कर रही थी. उसके साथ बहन रचना व भान्जा आनन्द कुमार भी साथ थे.

यात्रा के दौरान सरोजिनी को प्रसव पीड़ा होने से उसे ब्यावर स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर सह यात्रियों ने उतारा. इस दौरान ऑन ड्यूटी सहायक उपनिरीक्षक रणबीरसिंह, महिला कांस्टेबल मंजू, कांस्टेबल मदनलाल ताखर व नरेश कुमार को मामले की सूचना मिली. महिला कांस्टेबल ने तत्परता दिखाते हुए ऑन ड्यूटी महिला टी.सी. राजकंवर व एकम आसरा एनजीओ कार्यकर्ता हेमलता शर्मा ने उसकी देखरेख शुरु की.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें