Girl IQ Higher Than Einstein: लगभग सभी लोग 23-24 की उम्र में मास्टर डिग्री करते हैं. लेकिन ये डिग्री केवल 11 साल की उम्र में एक लड़की ने हासिल कर ली है. जानकारी के अनुसार, पांच साल की उम्र में अपनी प्राथमिक स्कूल पूरा किया और एक साल बाद ही मिडिल और हाई स्कूल से ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की. लड़की के इस उपलब्धि के पीछे की वजह उसका आईक्यू लेवल बताया गया है. लड़की का आईक्यू स्कोर 162 बताया गया है, जो आइंस्टीन से अधिक है.

बता दें कि, मेक्सिको सिटी की रहने वाली अधारा पेरेज सांचेज का अल्बर्ट आइंस्टीन से अधिक आईक्यू है. जिसकी वजह से उसने 11 साल की उम्र में इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त किया. सांचेज ने सीएनसीआई विश्वविद्यालय से सिस्टम इंजीनियरिंग में स्नातक किया है और टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ऑफ मैक्सिको से मैथ में एक्सपर्ट वाली एक इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है.

सांचेज ने पांच साल की उम्र में अपनी प्राथमिक स्कूल पूरा किया और एक साल बाद ही मिडिल और हाई स्कूल से ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की. एक दिन नासा में जाने के सपने के साथ, वह अब युवा छात्रों को स्पेस रिसर्चर और मैथ को बढ़ावा देकर मैक्सिकन स्पेस एजेंसी के साथ काम कर रही है. कम इनकम में पली-बढ़ी सांचेज को तीन साल की उम्र में ही हाई आईक्यू का पता चला था. एक इंटरव्यू में सांचेज की मां ने खुलासा किया कि उसके दोस्तों इसे लेकर काफी टीज करते थे, क्योंकि वह काफी होशियार थी. टीचर भी उसपर ध्यान नहीं देते थे.

स्कूल ने पुष्टि की कि सांचेज का आईक्यू आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंग दोनों से अधिक था. बच्ची ने कहा, मैं अंतरिक्ष में जाना चाहती हूं और मंगल ग्रह का उपनिवेश करना चाहती हूं. यदि आपको यह पसंद नहीं है कि आप कहां हैं, तो कल्पना करें कि आप कहां होना चाहते हैं. मैं खुद को नासा में देखती हूं, इसलिए मैं अपनी पूरी कोशिश कर रही हूं.