स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा के हालिया फॉर्म पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर मुंबई इंडियन्स की टीम आईपीएल के मौजूदा सत्र में प्लेऑफ में जगह बनाती है तो रोहित अपने आप ही फॉर्म में आ जाएंगे. भारत और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित इस सत्र में बल्ले से रन बनाने के लिए जूझते दिखे हैं. उन्होंने पिछले तीन मैचों में सिर्फ सात रन बनाए है जिसमें वह दो बार शून्य पर आउट हुए. शास्त्री के अनुसार, रोहित बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और प्लेऑफ से पहले वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे.

इस पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि अगर मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंची तो रोहित प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल करेंगे. मैं आपको प्लेऑफ में से किसी एक मैच में इसकी गारंटी दे सकता हूं. उन्होंने कहा कि यह अन्य टीमों के लिए एक खतरे का संकेत है. वह जल्द फॉर्म में आने वाले हैं. मुझे उम्मीद है कि उनके पास किसी भी शॉट को खेलने के लिए अतिरिक्त समय है. वह फॉर्म में वापसी को लेकर प्रतिबद्ध है और इसमें कोई संदेह भी नहीं है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने भी अगले महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले रोहित के फॉर्म में वापसी की बात कही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल लंदन के ओवल में सात जून से खेला जाएगा. बांगड़ ने कहा कि रोहित लंबे समय से खेल रहा है तथा भारत की सभी प्रारूपों के अलावा फ्रेंचाइजी की तरफ से भी कप्तानी कर रहा है. यह मानसिक रूप से थकाने वाला भी होता है. लेकिन वह इस बात को जानता है क्योंकि वह लंबे समय से ऐसी भूमिका निभा रहा है. मुंबई और भारतीय क्रिकेट की खातिर हम सभी उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द हमेशा की तरह रन बनाने लगें. बांगड़ ने कहा कि यह भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि वह पहले की तरह रन बनाएं और डब्ल्यूटीसी फाइनल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करें.

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी आगामी मैचों में रोहित के अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया. पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि रोहित के पास पूरा अनुभव है और वह इसका पूरा फायदा उठा सकता है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह जल्द ही वापसी करेगा. उम्मीद है कि मुंबई इंडियन्स के प्रशंसकों के लिए, वह संकट की स्थिति में फॉर्म में आएगा. बड़े खिलाड़ी ऐसा करते हैं. बड़े खिलाड़ी हमेशा फॉर्म में वापस आते हैं जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है. वह सभी का उपयोग करेंगे. रोहित ने आईपीएल के 16वें सत्र में अब तक 11 मैचों में 17.36 की औसत से 191 रन बनाए हैं. इसमें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 65 रन की पारी भी शामिल है.