Reliance Industries Stock Price. ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन को उम्मीद है कि निफ्टी के मुकाबले रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों का अंडरपरफॉर्मेंस आने वाले समय में और कम होगा. इसकी वजह यह है कि भारत की सबसे ज्यादा मार्केट वैल्यू वाली कंपनी के शेयर में हाल के दिनों में अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर से 13.6 फीसदी का उछाल देखा गया है. ब्रोकरेज ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में इस शेयर में 20 फीसदी तक का उछाल देखने को मिल सकता है.

शेयर में 20% उछाल की उम्मीद

ब्रोकरेज ने 2,960 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर ‘ओवरवेट’ रेटिंग दी है. इससे पता चलता है कि इस शेयर में मौजूदा स्तर से 20 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है.

यह रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण

शेयर की मौजूदा कीमत के हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण करीब 16.78 लाख करोड़ रुपए बैठता है. इस तरह रिलायंस इंडस्ट्रीज देश में सबसे ज्यादा मार्केट कैपिटलाइजेशन वाली कंपनी है.

जेपी मॉर्गन ने कहा है कि निवेशकों ने उनसे रिलायंस इंडस्ट्रीज के खुदरा कारोबार को लेकर सबसे ज्यादा सवाल किए हैं. इसके साथ ही यह सवाल भी पूछा गया है कि मार्जिन और रिटर्न में किसी तरह का सुधार होगा या नहीं. जेपी मॉर्गन को उम्मीद है कि इस समय कई ऐसे कैटेलिस्ट मौजूद हैं, जिससे अगले दो साल तक रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत

आरआईएल का शेयर बुधवार को 0.70 फीसदी की तेजी के साथ 2,497 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा था. पिछले सत्र में यह शेयर 2479.55 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. आज यह शेयर बढ़त के साथ 2490 रुपए के स्तर पर खुला. दिनभर की ट्रेडिंग के दौरान एक समय यह शेयर 2,499.85 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था.