नई दिल्ली. चर्चित बिजनेस शो शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज और भारत-पे (BharatPe) के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर को बड़ा झटका लगा है. आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने धोखाधड़ी के मामले में अशनीर, उनकी पत्नी माधुरी जैन समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर विभिन्न धाराओं में एफआईआर (FIR) दर्ज की है. उनके ऊपर ये कार्रवाई एक फिनटेक यूनिकॉर्न द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की गई है. बीते साल BharatPe और अशनीर ग्रोवर विवाद खासा चर्चा में रहा था.

 यह FIR बुधवार को भारतीय दंड संहिता की आठ धाराओं के तहत दर्ज की गई थी. बता दें कि, अशनीर ग्रोवर ने वर्ष 2018 में शाश्वत नकरानी के साथ मिलकर भारत पे की स्थापना की थी. 2018 में लॉन्च हुआ भारत पे मूल रूप से भारत में छोटे व्यापारी और किराना स्टोरों को अपनी बिक्री में डिजिटल पेमेंट पाने में मदद करता है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच प्रारंभिक स्तर पर है. जांच पूरी होने के बाद ही आरोपों के बारे में सही जानकारी दी जा सकेगी.

 दिसंबर, 2022 फिनटेक भारतपे ने अशनीर ग्रोवर उनके परिवार के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दी थी. इसमें कंपनी ने इनपर 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, साजिश, जालसाजी और सबूत नष्ट करने का आरोपी लगाया था.