Rajasthan News: नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीना, संयुक्त सचिव मनीष गोयल समेत चार लोगों के खिलाफ राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्राथमिकी दर्ज की है।

उदयपुर एसीबी द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर जयपुर एसीबी मुख्यालय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि विभाग के अनुभाग अधिकारी हरिमोहन और पिछले दिनों पकड़े गए दलाल लोकेश जैन का नाम भी एफआईआर में जोड़ा गया है।

एसीबी के सूत्रों के अनुसार जांच में अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों की भूमिका सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि उदयपुर में एसीबी ने दलाल लोकेश जैन को एक व्यक्ति से घूस लेते हुए आठ मई को गिरफ्तार किया था।

मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर अब एसीबी ने विभाग के प्रमुख सचिव, संयुक्त सचिव सहित चार पर अपना शिकंजा कसा है। लोकेश जैन को शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव और संयुक्त सचिव के नाम पर 12 लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा था।

पीड़ित देवीलाल ने एसीबी को शिकायत कर कहा था कि अपनी पैतृक जमीन का लैंड यूज बदलने के लिए उसने 2019 में आवेदन किया था। दो साल तक एनओसी न दिए जाने के बाद उसने दलाल लोकेश से बात की। 0.9157 हेक्टेयर जमीन के कन्वर्जन के लिए 25 लाख रुपये मांगे थे। एसीबी ने आठ मई को उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसके घर से एसीबी को जमीन के मामलों से जुड़ी 150 फाइलें मिली हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें