अनिल रातेरिया, रायगढ़. राज्य में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आरसीटी आयोजन समिति के द्वारा महिला क्रिकेट लीग के आयोजन के लिए होटल अंश में गुरूवार को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के खिलाडियों की प्वाईंट के आधार पर निलामी हुई. आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य विशाल सिंघानिया और महेश वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में प्रारंभ में अतिथिगण रामचन्द्र शर्मा, अनूप बंसल, विनोद महमिया, विवेक सिंघानिया के आतिथ्य में आरंभ हुआ.

गेस्ट ऑफ ऑनर रामचन्द्र शर्मा ने महिला खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे प्रयास की लगातार जरूरत बताया. अतिथि अनूप बंसल ने ऐसे प्रोग्राम के लिए सदा ही आगे रहने की बात कही. अतिथि विनोद महामिया ने इसे महिला सशक्तिकरण से जोड़कर देखने की बात कही. अतिथि विवेक सिंघानिया ने महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आयोजन समिति की सराहना की. कार्यक्रम में सभी टीमों के कप्तान के द्वारा विजेता ट्रॉफी का अनावरण किया गया. निलामी के दौरान प्रसिद्ध लेखिका तरन्नुम शेख और खिलेश सिदार के द्वारा संचालन किया गया. कम्प्यूटर पर वरिष्ठ खिलाड़ी दिलीप और प्रशांत शर्मा मौजूद रहे. अन्य संचालन में दीपक साहू, अक्षय गुप्ता सक्रिय रहे.

निलामी में सर्वाधिक बोली बल्लेबाज कुमुद साहू पर लगी. 61000 प्वाईंट पर वे निलाम हुईं. कुल मिलाकर 6 टीमों में 78 खिलाड़ियों को चुना गया. जो 5 जून से 8 जून के बीच होने वाले आरसीटी वूमेन लीग में शामिल होंगे. समिति के सदस्य प्रशांत शर्मा व विनय प्रकाश ने बताया कि राज्य की सभी महिला खिलाड़ी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहीं है. गुजरात, मध्यप्रदेश, बड़ोदरा, पंजाब, यूपी की महिला खिलाड़ी भी इसमे शामिल है. इसके लिए टीम के डायरेक्टर रश्मि शर्मा, संतोष मिश्रा, अनूप बंसल, विनोद महामिया, मयंक गोयल, विवेक सिंघानिया विशेष रूप से प्रयास किए हैं. जिला रायगढ़ की महिला खिलाडिय़ों को मौका देने के लिए कम से कम एक खिलाड़ी टीम में लेकर मैच में खिलाना अनिवार्य कर दिया गया है.

जबरदस्त रहा रोमांच

आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य रामचन्द्र शर्मा, विशाल सिंघानिया और महेश वर्मा ने बताया कि खिलाड़ियों में और डायरेक्टर में निलामी के दौरान काफी रोमांच रहा खिलाड़ियों को लेकर एक से एक बोली लगाई जा रही थी. सभी कप्तानों ने मिलकर विजेता ट्रॉफी की सराहना की. कप्तान कृति गुप्ता, ममता भगत, शिल्पा साहू, प्रांशु प्रिया, दीपिका तिवारी, यीशा भारती के द्वारा आयोजन की तारीफ करते हुए कहा गया कि प्रतियोगिता के आरंभ होने का बेसब्री से इंतजार है. कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन महेश वर्मा द्वारा किया गया.