नितिन नामदेव, नेहा केशरवानी, रायपुर. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है. वहीं भाजपा को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस की जीत पर पूरे देश में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की जश्न मना रहे हैं. कर्नाटक में भाजपा की करारी हार पर कांग्रेस नेता नंदकुमार साय ने लल्लूराम डाॅट काम से बातचीत में कहा, जीत का अभियान शुरू हो चुका है. देश के अप्रतिम जीत की जो लहर चलने वाली है, उसका एक तूफान उड़ गया है. वहीं कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, कर्नाटक में एंटी इनकम्बेंसी के कारण सरकार बनी. कांग्रेस झूठे वादे करके आई हैं.

साय ने कहा, इस रिजल्ट का संपूर्ण भारी प्रभाव है. हम यह समझते हैं कि कांग्रेस में बहुत सारे परिश्रम हुए थे. लगातार राहुल गांधी की पदयात्रा चल रही थी. खरगे जी भी अलग-अलग तरीके से यात्रा कर रहे थे. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का बहुत जगह कार्यक्रम हुआ है. कर्नाटक में सीधी लड़ाई थी और सारे हमारे बड़े नेता अद्भुत रूप से सक्रिय थे. हमारे पुराने जो चीफ मिनिस्टर थे. कांग्रेस पार्टी के वह भी प्रयत्नशील थे. सारी टीम वहां लगी हुई थी. बहुत बड़ी विजय लेकर कांग्रेस वहां आई है. पूरे देश में कांग्रेस विजय अभियान की शुरुआत हो चुकी है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लाई रंग : साय

नंदकुमार साय ने कहा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रंग लाई है. राहुल गांधी की यात्रा हुई थी. उन्होंने कितना परिश्रम किया है. भारत जोड़ो यात्रा का यह प्रत्यक्ष प्रमाण है. भारत जोड़ो यात्रा में कर्नाटक के सारे लोग शहर में रहने वाले, गांव में रहने वाले, सुदूर वनों में रहने वाले लोग और अलग-अलग तबके के लोग, सारे लोग मिलकर मेहनत किए हैं. कर्नाटक का जो रिजल्ट है, राहुल जी के भारत जोड़ो यात्रा ने एक अच्छा रूप एक स्वरूप खड़ा करके दिखाया है.

क्या राहुल गांधी होंगे अगले प्रधानमंत्री ?

बहुत सारे नेता कह रहे हैं कि अगला प्रधानमंत्री राहुल गांधी हो सकते हैं. इस पर साय ने कहा, मुझे भी ऐसा लगता है कि जो अभियान जीत का शुरू हुआ है. उससे राहुल गांधी इस दिशा में है.

एक साल बाद ठगा महसूस करेगी जनता : बृजमोहन

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, कर्नाटक में एंटी इनकम्बेंसी के कारण सरकार बनी. झूठे वादे करके आ गए हैं, तुष्टिकरण की राजनीति करके आए हैं. कर्नाटक में स्वभाव रहा है, हर चुनाव में सरकार बदल देते हैं. लोगों को भरमाने की कोशिश की गई इसलिए जनता ने वोट दिया. अग्रवाल ने कहा, कर्नाटक की जनता एक साल बाद अपने आपको ठगा हुआ महसूस करेंगी. नंदकुमार साय के बयान को लेकर कहा, कहना अलग चीज है और गढ़ना अलग चीज है. आने वाले समय में पता चलेगा कि बीजेपी में कितने आते हैं, बीजेपी के कितने जाते हैं.