NCB and Indian Navy seized drugs worth 15000 crores: केरल में एनसीबी और इंडियन नेवी ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए 15 हजार करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा है. छापेमारी के दौरान 2500 किलो मेथम्फेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है. यह पहली बार है जब भारत में मेथम्फेटामाइन दवाओं की इतनी बड़ी खेप मिली है.

नौसेना ने इस खेप के साथ एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि ड्रग्स अफगानिस्तान से समुद्र के रास्ते केरल लाया जाता था. एनसीबी के अलावा ये बरामदगी श्रीलंका और मालदीव के साथ साझा किए गए इनपुट के आधार पर हुई है.

एनसीबी अधिकारियों के मुताबिक, अब तक की कार्रवाई में करीब 3200 किलो मेथमफेटामाइन, 500 किलो हेरोइन और 529 किलो चरस जब्त की गई है. यह ऑपरेशन अफगानिस्तान से भारत में तस्करी कर लाए जा रहे ड्रग्स के खिलाफ शुरू किया गया है.

इसी क्रम में फरवरी 2022 में एनसीबी और भारतीय नौसेना की संयुक्त टीम ने गुजरात के तट से 529 किलोग्राम हशीश, 221 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 13 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. इसे बलूचिस्तान और अफगानिस्तान से लाया गया था.

वहीं, अक्टूबर 2022 में संयुक्त अभियान में केरल के तट पर एक ईरानी नाव को रोका गया था. इसमें कुल 200 किलो हाई ग्रेड हेरोइन जब्त की गई, जिसे अफगानिस्तान भी लाया गया. ऑपरेशन में छह ईरानी ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

देखिए LIVE VIDEO-

NCB and Indian Navy big action against drugs
NCB and Indian Navy big action against drugs

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus