Tata Motors Share: टाटा समूह की ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स के वाहनों का खतरा भारतीय सड़कों पर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर कंपनी के शेयर में भी लगातार तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर में इस साल अब तक 30.14 फीसदी का उछाल देखा जा चुका है.

शेयरधारकों के लिए लाभांश की घोषणा

टाटा मोटर्स के निदेशक मंडल ने आयोजित प्रत्येक साधारण शेयर पर 2 रुपये का अंतिम लाभांश (अंकित मूल्य के 100 प्रतिशत के बराबर) घोषित किया है. वहीं, डीवीआर शेयरधारकों के लिए 2.1 रुपये प्रति शेयर के लाभांश की घोषणा की है.

8 अगस्त को होने वाली सालाना आम बैठक में शेयरधारक लाभांश से जुड़े प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाएंगे. अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो टाटा मोटर्स के शेयरधारकों को सात साल के अंतराल के बाद लाभांश मिलेगा.

टाटा मोटर्स मुनाफे में लौटी

टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं. मार्च तिमाही में कंपनी को 5,408 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा हुआ है. कंपनी का यह रिजल्ट उम्मीद से काफी बेहतर रहा है. पिछले साल जनवरी से मार्च तिमाही के दौरान कंपनी को 1,033 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था.

शेयर में लगातार तेजी है

टाटा मोटर्स का शेयर शुक्रवार को 0.43 फीसदी की तेजी के साथ 513.80 रुपये पर बंद हुआ. पिछले पांच सत्रों में यह शेयर 6.62 फीसदी चढ़ा है. वहीं, पिछले एक महीने में यह 9.44 फीसदी तक चढ़ा है.

पिछले छह महीने में इस शेयर में 18.47 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस साल अब तक यह शेयर 30.14 फीसदी चढ़ा है. पिछले एक साल में यह शेयर 27.08 फीसदी चढ़ा है.