नई दिल्ली. हर साल की तरह इस बार भी समर वेकेशन की वजह से 15 मई से लेकर 15 जुलाई तक एम्स (Aiims) के 50 प्रतिशत डॉक्टर छुट्टी पर हैं. इन दो महीनों में एम्स में केवल आधे डॉक्टर ही उपलब्ध होंगे. अगर कोई मरीज संबंधित डॉक्टर से इलाज कराना चाहते हैं, या फॉलोअप में इलाज के लिए एम्स (Aiims) जाने की योजना बना रखी है तो एक बार अपने डॉक्टर की उपलब्धता एम्स की वेवसाइट पर जाकर जरूर जांच लें.

एम्स में फैकल्टी हर साल गर्मी के दिनों में छुट्टी पर जाते हैं. उन्हें यह सुविधा मिली हुई है. छुट्टी पर जाने वाले डॉक्टरों और कब से कब तक ये छुट्टी पर हैं, इसकी लिस्ट जारी की गई है. आदेश में कहा गया है कि ऐसी व्यवस्था बना कर रखें कि कम से कम एम्स में 50 प्रतिशत डॉक्टर जरूर मौजूद रहें. लेकिन, कई बार मरीज फॉलोअप में अपने पुराने ही मौजूद होंगे डॉक्टर से ही इलाज कराना चाहते हैं, उन्हें इस स्थिति में दिक्कत हो सकती है. ऐसे लोग पता करके ही इलाज के लिए पहुंचे.

पहले फेज में 16 मई से लेकर 14 जून तक की छुट्टी है और दूसरे फेज में 16 जून से लेकर 15 जुलाई तक छुट्टियां हैं. कार्डियोलॉजी विभाग में पहले फेज में 6 और दूसरे फेज में 7 डॉक्टर छुट्टी पर हैं. इसी तरह कार्डियक सर्जरी में पहले फेज में 5 और दूसरे फेज में 6, कैंसर विभाग में पहले फेज में 20 और दूसरे में 17, मेडिसिन में पहले फेज में 7 और दूसरे में 6 डॉक्टर छुट्टी पर हैं.