UP Weather. उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 36 घंटे में कई क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं. हापुड़ जिले में मंगलवार देर रात को मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज आंधी के साथ रुक-रुक कर बारिश गर्मी से लोगों को राहत मिली है. बुधवार को कई क्षेत्रों में बारिश देखी गई है.

आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं बुधवार कई जगहों पर हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्व अनुमान जारी किया गया है. पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी चल रही है. अब गुरुवार से लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है. कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है.

फिलहाल तापमान 42 डिग्री सेल्सियस है. जिसके घटकर 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई गई है. 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल रही है. लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवात का असर उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों पर देखने को मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें – शादी के 3 महीने बाद भी पति ने नहीं बनाया शारीरिक संबंध, पत्नी से कहा- 10 लाख लाओ फिर मनाऊंगा सुहागरात

गुरुवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. राजधानी लखनऊ में तापमान में 3 फीसद की गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी. राजधानी में काले बादलों की आवाजाही जारी है. ठंडी हवा चल रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक