OTT प्लेटफॉर्म का जमाना है और अब इस मार्केट में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी अपनी नई सर्विस Cinema Plus के साथ एंट्री ले रही है. कंपनी की नई ओवर-द-टॉप (OTT) सर्विस की घोषणा कर दी गई है. BSNL ने Cinema Plus के पैक्स का खुलासा भी कर दिया है. इस सिनेमाप्लान प्लान को Lionsgate, ShemarooMe, Hungama और EpicOn जैसे ओटीटी के साथ साझेदारी में पेश किया गया है. मतलब यूजर्स को एक सिंगल रिचार्ज प्लान में ढ़ेर सारे ओटीटी ऐप्स दिए जाएंगे. इसके लिए यूजर्स को अलग से रिचार्ज नहीं कराना होगा. BSNL ने ऐसे तीन नए रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं.

BSNL Cinemaplus क्या है?

BSNL Cinemaplus के जरिए यूजर्स को एक ही जगह पर एक-साथ कई ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है. आप एक पैक की कीमत देकर कई ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे ZEE5, SonyLIV, YuppTV, Disney+Hotstar, SheemarooMe, Hungama, Lionsgate Play और EPIC ON प्लेटफॉर्म का एक्सेस ले सकते हैं.

बीएसएनएल कंपनी ने अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म के एक्सेस के लिए 3 सिनेमाप्लस एंटरटेनमेंट पैक लॉन्च किए हैं. इनके नाम Starter Pack, Full Pack और Premium Pack है. Starter Pack की कीमत 49 रुपये, Full Pack की कीमत 199 रुपये और Premium Pack की कीमत 249 रुपये है. आइए इनके बेनेफिट्स की डिटेल्स जानते हैं.

BSNL सिनेमाप्लस स्टार्टर पैक

इस पैक की कीमत वैसे तो मौजूदा वक्त में 49 रुपये है. लेकिन इसकी वास्तविक कीमत 99 रुपये है. यह प्लान करीब 7 ओटीटी ऐप्स की सुविधा के साथ आता है. इस प्लान में शेमारू, हंगामा, लायंसगेट और ईपीआईसी जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का एक्सेस दिया जाता है.

BSNL सिनेमाप्लस फुल पैक

इस रिचार्ज प्लान की कीमत 199 रुपये है. इस प्लान में यूजर्स को ZEE5 प्रीमियम, SonyLIV प्रीमियम, YuppTV और Hotstar ओटीटी ऐप्स की सुविधा दी गई है. इस रिचार्ज प्लान की कीमत 249 रुपये है. इस प्लान में यूजर्स को ZEE5 प्रीमियम, SonyLIV प्रीमियम, YuppTV, Shemaroo, Hungama, Lionsgate और Hotstar का एक्सेस मिलता है.

Cinema Plus को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास BSNL Fiber का एक एक्टिव कनेक्शन होना चाहिए. इसके बाद आपको ऊपर बताए गए प्लान में से एक को एक्टिवेट कराना होगा. प्लान के एक्टिव होने के बाद आपको उस प्लान में मिलने वाली सर्विस को अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर के साथ लॉगइन करना होगा.