स्पोर्ट्स डेस्क. ऑरेंज सिटी नागपुर की स्टार पैडलर जेनिफर वर्गीज के लिए साउथ एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में बुधवार का दिन यादगार रहा. जेनिफर ने अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर स्थित दोरजी खांडू इंडोर स्टेडियम में संपन्न हुए इस 4 दिवसीय चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन करते हुए 3 स्वर्ण पदक अपने नाम किए. 14 वर्षीय खिलाड़ी ने अंडर-15 गर्ल्स सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में स्वर्णिम सफलता हासिल कर चैंपियनशिप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. उनके इस प्रदर्शन ने उन्हें जुलाई में दोहा में होने वाली आगामी एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद की.

जेनिफर ने चैंपियनशिप के अंतिम दिन अंडर-15 गल्स सिंगल्स के फाइनल में हमवतन अविशा कर्माकर को 14-16, 12-10, 11-8, 11-4 से हराया. इसके बाद अविशा के साथ जोड़ी बनाकर गर्ल्स डबल्स के फाइनल में नेपाल की सुष्मिता खाडका और सुभश्री श्रेष्ठा को 11-7, 11-6, 11-5 पराजित किया. मिक्स्ड डबल्स के फाइनल मे जेनिफर और उनके जोड़ीदार पीबी अभिनंद ने मो. अकरम शफीउल्लाह-कविन्द्य तमादी अलागियावाडु पर 11-9, 12-10, 12-10 से जीत दर्ज की.

यह प्रतियोगिता एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए 5 देशों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट था. इसमें मेजबान भारत के अलावा, श्रीलंका, बांग्लादेश, मालदीव और भूटान के पैडलर्स ने हिस्सा लिया. आत्मविश्वास से लबरेज जेनिफर इस प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन से खुश हैं और एशियन चैंपियनशिप में अपनी काबिलियत साबित करना चाहती हैं. सेंटर प्वाइंट स्कूल, नागपुर की छात्रा जेनिफर चेन्नई के आईटीटीसी सेंटर में आर. राजेश के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं. जेनिफर को नागपुर जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन और महाराष्ट्र टेबल टेनिस एसोसिएशन के सचिव आशुतोष पोटनिस ने बधाई दी.